लॉगिन

2021 मर्सिडीज़-AMG A 45 S भारत में पेश की गई, 19 नवंबर को होगी लॉन्च

यह मर्सिडीज की सबसे शक्तिशाली हैचबैक है, इसमें दुनिया का सबसे ताकतवर टर्बोचार्ज्ड फोर-सिलेंडर इंजन लगा है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने देश में मर्सिडीज-AMG A 45 S परफॉर्मेंस हैचबैक को पेश कर दिया है. यह मर्सिडीज की सबसे शक्तिशाली हैचबैक है, और यह कम्प्लीट्ली बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में भारत में आएगी. A 45 S भारत में A-Class के परिवार में शामिल होने वाली सबसे नई सदस्य है. कंपनी पहले से ही देश में A-Class लिमोसिन, GLA, AMG A35 4 मैटिक और AMG GLA 35 4 मैटिक बेचती है. मर्सिडीज-बेंज इंडिया के पास पहले से ही भारत में AMG कारों का बड़ा लाइनअप है और नई कार इस लाइनअप में इजाफा करेगी. नई  AMG A 45 S भारत में 19 नवंबर 2021 को बिक्री पर जाएगी.

    हम पहले ही मर्सिडीज-AMG A 45 S चला चुके हैं. हमने इसे जर्मनी में चलाया था और फरवरी 2020 में हम आपके लिए इस कार का एक्सक्लूसिव रिव्यू लेकर आए थे. कार की बात करे तो इसमें AMG-स्टाइल पैनामेरिकाना ग्रिल, हुड पर शार्प ट्विन लाइन, स्लीक एलईडी हेडलैम्प्स और बड़े एयर डैम के साथ इंटीग्रेटेड स्प्लिटर हैं. कार में 19 इंच के बड़े अलॉय व्हील लगे हैं, जबकि पीछे की तरफ आपको डिफ्यूज़र और एक क्वाड एग्जॉस्ट सिस्टम मिलता है जो कार के स्पोर्टी लुक को और बढ़ा देता है.

    ajjc3oiमर्सिडीज-AMG A 45 S का कैबिन में इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए दो अलग-अलग स्क्रीन मिलती है.

    कार केबिन स्पोर्टी है, और यह AMG के एहसास को आगे बड़ता है. कार बकेट-स्टाइल स्पोर्ट सीटों के साथ आती है और AMG परफॉर्मेंस स्टीयरिंग व्हील को नप्पा लेदर/डायनामिका माइक्रोफाइबर में कंट्रास्ट येलो टॉप स्टिचिंग मिली है. मर्सिडीज-बेंज इंडिया अपने डिसिग्नो प्लेटफॉर्म के साथ कार पर कई तरह के कस्टमाइजेशन विकल्प भी पेश करेगी.

    ये भी पढ़ें : पोर्श टायकान इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 1.50 करोड़ से शुरू

    कार में मर्सिडीज का सिग्नेचर सिंगल यूनिट डिस्प्ले के साथ इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए दो अलग-अलग स्क्रीन मिलती हैं. पहला टचस्क्रीन यूनिट है जो MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है, जिसे सेंटर कंसोल पर ट्रैकपैड, टचस्क्रीन डिस्प्ले, स्टीयरिंग कंट्रोल या केवल 'हे मर्सिडीज' कहकर वॉयस कमांड का उपयोग करके नियंत्रित किया जा सकता है. दूसरी तरफ़ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर स्क्रीन है जिसमें ग्राहक तीन AMG डिस्प्ले स्टाइल "क्लासिक", "स्पोर्ट" और "सुपरस्पोर्ट" के बीच चयन कर सकते हैं. कार में प्रीमियम बर्मेस्टर साउंड सिस्टम भी है. A 45 S में छह ड्राइविंग मोड- कम्फर्ट, स्पोर्ट, स्पोर्ट+, स्लिपरी, इंडिविजुअल और रेस आते है. कार में हेड-अप डिस्प्ले, ब्लाइंड-स्पॉट असिस्ट और एक्टिव लेन कीप असिस्ट भी है.

    honnu564मर्सिडीज-AMG A 45 S AMG-स्टाइल पैनामेरिकाना ग्रिल और स्लीक एलईडी हेडलैम्प्स के साथ आती है.

    मर्सिडीज-AMG A 45 S 2.0-लीटर इंजन के साथ आती है, जो उत्पादन में दुनिया का सबसे शक्तिशाली टर्बोचार्ज्ड फोर-सिलेंडर इंजन है. यह बड़े पैमाने पर 416 bhp और 500 Nm पीक टॉर्क बनाता है. कार में मौजूदा A 45 की तुलना में 30 bhp ज़्यादा मिलता है, और A 35 सेडान की तुलना में 114 bhp ज़्यादा. इंजन को 8-स्पीड ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है जो 4 मैटिक ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के जरिए चारो पहियों को ताकत पहुँचाता है. कार 3.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-एएमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें