लॉगिन

ऑडी ई-ट्रॉन GT इलेक्ट्रिक की झलक भारत के लिए जारी, बहुत जल्द होगी लॉन्च

कंपनी ने ई-ट्रॉन GT की पहली झलक जारी कर दी है जो भारत में बिक रही ऑडी ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक का साथ देगी. जानें कितनी दमदार है नई ईवी?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑडी इंडिया इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर काफी आक्रामक हो चुकी है और भारत में कंपनी की अगली पेशकश ऑडी ई-ट्रॉन GT इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार है. कंपनी ने ई-ट्रॉन GT की पहली झलक जारी कर दी है जो भारत में बिक रही ऑडी ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक का साथ देगी. कंपनी की तरह से यह तीसरी इलेक्ट्रिक कार है जिससे भारतीय बाज़ार में ऑडी का लग्ज़री-ईवी पोर्टफोलिया सबसे बड़ा हो गया है. वैश्विक बाज़ार में ऑडी ई-ट्रॉन GT क्वात्रो और RS वेरिएंट्स में उपलब्ध है और भारत में भी इसके दोनों वर्जन लॉन्च किए जा सकते हैं.

    undefined

    ऑडी इंडिया नई ई-ट्रॉन के GT वेरिएंट को 19-इंच के व्हील्स देगी जिसके साथ विकल्प में 21-इंच अलॉय के साथ ऐयरो ब्लेड्स मिलेंगे. कार को 12.3-इंच वर्चुअल कॉकपिट कंसोल और 10.1-इंच एमएमआई टचस्क्रीन डिस्प्ले सामान्य तौर पर दिया गया है. यह सिस्टम नेचुरल वॉइस कमांड और ऑडी कनेक्ट सर्विस सपोर्ट करता है. एमएमआई नेविगेशन प्लस के साथ वाय-फाय हॉटस्पॉट सामान्य तौर पर मिला है जो कार में इटेलिजेंट नेविगेशन उपलब्ध कराता है.

    ये भी पढ़ें : ऑडी इंडिया इसी साल लॉन्च करेगी कमस्कम 3 नई कारें, जानें कौन से मॉडल आएंगे

    mc320heoGT वेरिएंट को 19-इंच के व्हील्स देगी जिसके साथ विकल्प में 21-इंच अलॉय के साथ ऐयरो ब्लेड्स मिलेंगे

    इस मॉडल को आकर्षक लाइन्स से तराशा गया है, इसके अलावा सिग्नेचर ई-ट्रॉन पैटर्न की ग्रिल और मेट्रिक्स एलईडी हैडलाइट्स के साथ लेज़र लाइट तकनीक कार को मिले हैं. कार के दोनों ऐक्सेल पर एक-एक इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है जो क्वात्रो में कुल 469 बीएचपी और 630 एनएम पीक टॉर्क बनाते हैं. RS ई-ट्रॉन GT में यह ताकत बढ़कर 590 बीएचपी और 830 एनएम हो जाती है. क्वात्रो वेरिएंट सिर्फ 4.1 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं RS मॉडल को यही स्पीड पकड़ने में सिर्फ 3.3 सेकंड लगते हैं. कार की अधिकतम रफ्तार 250 किमी/घंटा है. नई कार कंपनी की नई सबसे महंगी कार होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ऑडी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें