लॉगिन

ऑडी ने भारत में बढ़ाई सभी कारों की कीमतें, 1 जनवरी 2021 से होंगी लागू

ऑडी भारत की दूसरी कंपनी बन गई है जिसने यह कदम उठाया है, इससे पहले मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया ने नवंबर से वाहनों के दाम में इज़ाफा करने की घोषणा की है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 10, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नए साल की शुरुआत में वाहनों के दाम बढ़ाना अब लगभग हर ऑटोमोबाइल कंपनी की सामान्य प्रक्रिया बनती जा रही है जिसकी सबसे बड़ी वजह लागत मूल्य में इज़ाफे को बताया जा रहा है. ऑडी इंडिया ने जनवरी 2021 से अपने सभी वाहनों की कीमतों में 2 प्रतिशत इज़ाफे का ऐलान कर दिया है. कीमतों में यह बढ़ोतरी भारत में बनाई गई कारों और पूरी तरह आयात की गई कारों पर होगी. कंपनी का कहना है कि लागत मूल्य में बढ़ोतरी और रुपए के घटते मूल्य के चलते दाम बढ़ाए जा रहे हैं. कीमतें बढ़ाने के इस फैसले के बाद ऑडी भारत की दूसरी कंपनी बन गई है जिसने यह कदम उठाया है, इससे पहले मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया नवंबर से अपने वाहनों के दाम में इज़ाफा करने की घोषणा कर चुकी है.

    trsequtgलागत मूल्य बढ़ने और मुद्रा की कमज़ोरी के चलते कारों की कीमत पर बुरा प्रभाव पड़ा है - बलबीर सिंह ढिल्लन

    कीमतें बढ़ाए जाने पर ऑडी इंडिया के हेड बलबीर सिंह ढिल्लन ने बताया कि, "लागत मूल्य बढ़ने और मुद्रा की कमज़ोरी के चलते कारों की कीमत पर बुरा प्रभाव पड़ा है और मजबूरी में हम दाम बढ़ा रहे हैं. 1 जनवरी 2021 से ऑडी की सभी कारों की कीमतें 2 प्रतिशत तक बढ़ाई जाएंगी. हम अंत तक सभी मायनों में कीमतों में इज़ाफा खुद वहन कर रहे थे, लेकिन अब इन्हें बढ़ाया जाना बहुत ज़रूरी हो गया है. ग्राहकों के हित में हमने कम से कम कीमत बढ़ाई है. हमने कई सर्विस पैकेज भी ग्राहकों को दिए हैं जिससे उन्हें बेहतर अनुभव मिल सके."

    ये भी पढ़ें : ऑडी ने देश में अपनी सबसे सस्ती कार Q2 लॉन्च की, कीमतें ₹ 34.99 लाख से रु 48.89 लाख के बीच

    srsto828त्योहारों के सीज़न में कंपनी कुछ चुनिंदा कारों पर आकर्षक ऑफर्स भी दे रही है

    ऑडी इंडिया अपने सभी उत्पादों पर 5 साल के लिए पीस ऑफ माइंड पैकेज दे रही है. इसके अंतर्गत 2 के साथ 3 साल की बढ़ी हुई वॉरंटी और 2 के साथ 3 साल का बढ़ा हुआ रोड साइड असिस्टेंस शामिल है. इसके अलावा त्योहारों के सीज़न में कंपनी कुछ चुनिंदा कारों पर आकर्षक ऑफर्स भी दे रही है जिनमें ऑडी ए6 और ऑडी क्यू8 शामिल हैं. इसमें ग्राहकों के पास कम ब्याज दर या पीस ऑफ माइंड पैकेज में से एक चुनने का मौका होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ऑडी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें