लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2018: हीरो ने पेश की डुएट 125 और माइस्ट्रो एज 125, जानें क्या खास है स्कूटर्स में

ऑटो एक्सपो 2018 के पहले दिन हीरो ने दो नई स्कूटर्स माइस्ट्रो एज और डुएट 125cc शोकेस की हैं. इन दोनों स्कूटर्स के सभी मॉडल्स डुएट और माइस्ट्रो के 110cc वर्ज़न पर आधारित है. इन दोनों स्कूटर्स को कॉस्मैटिक अपग्रेड देने के साथ ही कई नए फीचर्स भी मुहैया कराए हैं. टैप कर पढ़ें किन स्कूटर्स से होगा मुकाबला?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 8, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटो एक्सपो में वाहनों के लॉन्च और शोकेस होने का दौर शुरू हो गया है और ऑटो एक्सपो 2018 के पहले दिन हीरो ने अपनी दो नई स्कूटर्स माइस्ट्रो एज और डुएट 125सीसी शोकेस की हैं. इन दोनों स्कूटर्स के सभी मॉडल्स डुएट और माइस्ट्रो के 110cc वर्ज़न पर आधारित है. कंपनी ने इन दोनों स्कूटर्स को कॉस्मैटिक अपग्रेड देने के साथ ही इसमें कई नए फीचर्स भी मुहैया कराए हैं. हीरो मोटेकॉर्प ने इस स्कूटर्स में बिल्कुल नया इंजन लगाया है और यह माइस्ट्रो 110cc की इंजन है जिसकी पावर को बढ़ाया गया है. नई हीरो डुएट 125 और माइस्ट्रो एज 125 को कंपनी 2018-19 वित्तीय वर्ष के बीच कभी भी भारत में लॉन्च कर सकती है.
     
    hero duet 125
    इन दोनों स्कूटर्स को कॉस्मैटिक अपग्रेड देने के साथ ही कई नए फीचर्स भी मुहैया कराए हैं
     
    भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार में 125cc सैगमेंट बहुत ज़्यादा पसंद किया जाता है और कंपनी ने इन दोनों स्कूटर्स को तगड़े मुकाबले के हिसाब से बनाया है. स्कूटर में कॉस्मैटिक अपग्रेड किए गए हैं, हालांकि स्कूटर्स का डिज़ाइन हीरो की अन्य स्कूटर्स जैसा ही है. इसके साथ ही हीरो डुएट 125 और माइस्ट्रो एज 125 में डिजिटल डिस्प्ले के साथ ऐनेलॉग इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है. कंपनी ने पहली बार अपनी स्कूटर्स में आइडल स्टार्ट स्टॉप सिस्टम दिया है. हीरो ने फ्यूल एफिशिएंसी और भी बेहतर करने के लिए नई तकनीक दी है जिसे हीरो मोटरसाइकल में भी इस्तेमाल किया गया है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: अप्रिलिया ने लॉन्च की बिल्कुल नई स्कूटर, एक्सशोरूम कीमत ₹ 63,310
     
    hero maestro edge 125
    कंपनी ने पहली बार अपनी स्कूटर्स में आइडल स्टार्ट स्टॉप सिस्टम दिया है
     
    हीरो माइस्ट्रो एज 125 और डुएट 125 में 125cc का सिंगल-सिलेंडर बूस्ट इंजन लगाया गया है. यह इंजन 6750 rpm पर 8.7 bhp पावर और 5000 rpm पर 10.2 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इन स्कूटर्स में विकल्प के तौर पर फ्रंट डिस्क ब्रेक और इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम दिया है. इसके अलावा साइड स्टैंड इंडिकेटर, सर्विस रिमाइंडर, पास स्विच, एक्सटरनल फ्यूल फिलिंग और ऐसे ही और फीचर्स दिए गए हैं. भारत में इन स्कूटर्स का मुकाबला होंडा ग्राज़िया, सुज़ुकी ऐक्सेस 125 और होंडा ऐक्टिवा जैसी स्कूटर्स से होने वाला है. इसके अलावा हालिया लॉन्च टीवीएस एनटॉर्क 125 और अप्रिलिया 125 भी इन स्कूटर्स को कड़ी चुनौती देगी.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: हीरो ने किया पहली एडवेंचर बाइक का डेब्यू, जानें कितनी दमदार है एक्सपल्स
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय हीरो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें