लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2018: सुज़ुकी ने देश में पहली बार शोकेस की GSX-S750, जानें अनुमानित कीमत

सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2018 में सुज़ुकी बर्गमैन स्कूटर और इंट्रूडर एफ1 शोकेस की और अब सुज़ुकी ने भारत में पहली बार अपनी बिल्कुल नई मोटरसाइकल GSX-S750 स्ट्रीट-फाइटर शोकेस की है. दिलचस्प बात यह है कि कंपनी इस बाइक को भारत में ही असेंबल करेगी. टैप कर जानें कब होगी लॉन्च और क्या होगी कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 12, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने ऑटो एक्सपो में ग्राहकों के लिए अपनी टू-व्हीलर्स का पूरा लाइन-अप पेश किया है. पहले कंपनी ने सुज़ुकी बर्गमैन स्कूटर और इंट्रूडर एफ1 शोकेस की और अब सुज़ुकी ने भारत में पहली बार अपनी बिल्कुल नई मोटरसाइकल GSX-S750 स्ट्रीट-फाइटर शोकेस की है. सुज़ुकी GSX-S750 स्ट्रीट फाइटर मिडलवेट सैगमेंट की बाइक्स में बाकी कंपनियों के लिए सुज़ुकी की तरफ से नया मुकाबला होगा. भारत में इस बाइक का मुकाबला कावासाकी Z900, यामाहा MT-09 और ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल जैसी बाकी बाइक्स के साथ होगा. दिलचस्प बात यह है कि कंपनी इस बाइक को भारत में ही असेंबल करेगी, ऐसे में इसकी कीमत बाकी बाइक्स के मुकाबले कम हो सकती है.
     
    suzuki gsx 750
    माना जा रहा है कि सुज़ुकी GSX-S750 2018 के मध्य तक भारत में लॉन्च की जाएगी
     
    सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने GSX-S750 का आकर्षक स्टाइल कंपनी की GSX-S1000 स्ट्रीट-फाइटर से लिया गया है जिसमें आगे की ओर सिंगल हैडलैंप और पैने स्टाइल का फ्यूल टैंक दिया गया है. बाइक में लगाई गई स्प्लिट सीट्स इसे शानदार लुक देती है जिससे देखते ही देखते यह बाइक काफी आकर्षक दिखने लगी है. शानदार लुक के साथ बाइक में सुज़ुकी ने 749cc का दमदार इन-लाइन 4-सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन दिया है. फ्यूल इंजैक्शन तकनीक वाला यह इंजन 110 bhp पावर और 81 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है, वहीं इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: भूसे के इंधन से चलने वाली TVS बाइक शोकेस, जानें कितनी बदली अपाचे इथेनॉल
     
    सुज़ुकी GSX-S750 के अगले हिस्से में कंपनी ने USD फोर्क दिए हैं, वहीं इसका पिछला सस्पेंशन मोनोशॉक है. कंपनी ने बाइक के दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स लगाने के साथ ही एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम -एबीएस- भी दिया है. माना जा रहा है कि सुज़ुकी GSX-S750 2018 के मध्य तक भारत में लॉन्च की जाएगी. यह कंपनी की दूसरी प्रिमियम बाइक होगी जिसे भारत में असेंबल किया जाएगा. कंपनी इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत को 8 लाख रुपए से कम रख सकती है क्योंकि ऐसा करने पर भारत में सुज़ुकी की इस बाइक की कीमत बाज़ार में टक्कर देने वाली बाइक्स से थोड़ी कम होगी.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: BMW ने भारत में लॉन्च की दो नई बाइक्स, जानें क्या है एक्सशोरूम कीमत
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय सुज़ुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें