लॉगिन

बजाज पल्सर 150 एनएस टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद, जल्द होगी लॉन्च

हाल ही में महाराष्ट्र के चाकन में बजाज की जल्द लॉन्च होने वाली बाइक बजाज पल्सर 150 एनएस को टेस्टिंग के दौरान देखा गया। ये बाइक जल्द ही लॉन्च की जाएगी।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 12, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हाल ही में महाराष्ट्र के चाकन में बजाज की जल्द लॉन्च होने वाली बाइक बजाज पल्सर 150 एनएस को टेस्टिंग के दौरान देखा गया। इस दौरान कैमरे में इस बाइक की कुछ तस्वीरें और वीडियो रिकॉर्ड की गई। हालांकि, टेस्टिंग के दौरान इस बाइक पूरी तरह से ढकी हुई थी लेकिन इसे देखने के बाद बाइक से जुड़ी कुछ चीजें सामने आ गई हैं।

    कैमरे में कैद हुई बाइक बजाज पल्सर 200 एनएस की तुलना में थोड़ी स्लिम है और इसमें रियर डिस्क ब्रेक की सुविधा नहीं है। इसके अलावा बाइक के क्रैंक केस में भी बदलाव किया गया है। पिछले कुछ महीनों से बजाज पल्सर 150 एनएस को लेकर कई खबरें सामने आ रही हैं। पहले आई खबरों में मुताबिक इस बाइक को 2015 के अंत तक लॉन्च होना था लेकिन किसी कारण से ऐसा नहीं हो पाया।
     
    बजाज पल्सर 150 एनएस

    बजाज पल्सर 150 एनएस


    फिर खबर आई कि बजाज पल्सर 150 एनएस को 2016 के पहले क्वार्टर में लॉन्च किया जाएगा लेकिन कंपनी ने इसकी जगह बजाज वी15 को भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दिया। ऐसी भी खबरें आई थी कि कंपनी ने एक्स्पोर्ट बजाज पल्सर 150 एनएस का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है जिससे ये अंदज़ा लगाया जाने लगा कि भारत में भी इसे जल्द ही लॉन्च कर दिया जाएगा।

    बजाज पल्सर 150 एनएस दिखने में बजाज पल्सर 200 एनएस और बजाज पल्सर एएस 150 से काफी मिलती-जुलती है। बाइक में रियर टायर हगर, हॉर्न-स्टाइल ग्रैब रेल और नंबर प्लेट लगाया गया है जो बाकी दोनों बाइक की तरह ही दिखता है। इसके अलावा फ्रंट व्हील के लिए 240mm डिस्क ब्रेक और 12-लीटर का फ्यूल टैंक लगाया गया है।

    बाइक में 149.5 सीसी, एयर-कूल्ड DTS-i इंजन लगा होगा जिसका इस्तेमाल कंपनी पल्सर एएस 150 में करती है। ये इंजन 17 बीएचपी का पावर और 13Nm का टॉर्क देता है। बाइक की अनुमानित कीमत 74,000 रुपये से लेकर 77,000 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रुपये के बीच रखी जा सकती है।
    Calendar-icon

    Last Updated on May 12, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें