भारत में नई बाइक और कारें

BS6 सुज़ुकी जिक्सर और जिक्सर SF लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 1.12 लाख

language dropdown

भारत में BS6 नियमों के लिए तय डेडलाइन बिल्कुल नज़दीक है और इन आगामी इंधन नियमों के हिसाब से निर्माता कंपनियों ने वाहनों को ढालना भी शुरू कर दिया है.

expand फोटो देखें
कंपनी ने ये दोनों मोटरसाइकल 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस की थीं

भारत में BS6 नियमों के लिए तय डेडलाइन बिल्कुल नज़दीक है और इन आगामी इंधन नियमों के हिसाब से निर्माता कंपनियों ने अपने वाहनों को ढालना भी शुरू कर दिया है. सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने इस कड़ी में दो और नई BS6 बाइक्स लॉन्च की हैं जो सुज़ुकी जिक्सर और जिक्सर SF हैं. सुज़ुकी ने ऐक्सेस 125 स्कूटर को भारत स्टेज 6 देने के बाद इन दोनों मोटरसाइकल को BS6 मानकों वाला बनाया है जिनकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 1,11,871 रुपए और 1,21,871 रुपए रखी गई है. सुज़ुकी जिक्सर SF मोटोजीपी एडिशन की कीमत अब 1,22,900 रुपए हो गई है. कंपनी ने ये दोनों मोटरसाइकल 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस की थीं और इस ऑटो शो में हिस्सा लेने वाली दो प्रमुख टू-व्हीलर निर्माता कंपनियों में एक टीवीएस भी है.

iqmp37go

BS6 मानकों वाली जिक्सर सीरीज़ को लॉन्च करते हुए सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर कोइचिरो हिराओ ने कहा कि, “तय डेडलाइन से पहले BS6 मानकों वाली जिक्सर सीरीज़ को लॉन्च करते हुए हम बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं. सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया के पास फ्लैगशिप ब्रांड जिक्सर के साथ तेज़ी से आगे बढ़ने का प्लान है. जिक्सर SF और जिक्सर दोनों ही मोटरसाइकल भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखकर डिज़ाइन की गई हैं और अब इनके पावर और परफॉर्मेंस के साथ बिना कोई समझौता किए इन्हें पर्यावरण के ज़्यादा अनुकूल बनाया गया है.”

सुज़ुकी जिक्सर

1.14 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
सुज़ुकी जिक्सर Price

ये भी पढ़ें : 2020 सुज़ुकी बर्गमैन स्ट्रीट 125 BS6 भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 77,900

0 Comments

सुज़ुकी जिक्सर और जिक्सर SF में समान 155cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो एयर-कूल्ड तकनीक वाला है और 8,000 rpm पर 13.4 bhp पावर के साथ 6,000 rpm पर 13.8 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. दोनों बाइक्स के पावर में मामूली कमी आई है जो पहले 14 bhp और 14 Nm था. बाइक के 5-स्पीड गियरबॉक्स को भी समान ही रखा गया है. बता दें कि BS6 मानकों वाला इंजन देने के अलावा बाइक में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है.

कम्पेयर सुज़ुकी जिक्सर मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

लेटेस्ट न्यूज़