लॉगिन

BS6 सुज़ुकी जिक्सर और जिक्सर SF लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 1.12 लाख

सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने इस कड़ी में दो नई BS6 बाइक्स लॉन्च की हैं जो सुज़ुकी जिक्सर और जिक्सर SF हैं. जानें किन बदलावों के साथ लॉन्च हुई बाइक्स?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 4, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में BS6 नियमों के लिए तय डेडलाइन बिल्कुल नज़दीक है और इन आगामी इंधन नियमों के हिसाब से निर्माता कंपनियों ने अपने वाहनों को ढालना भी शुरू कर दिया है. सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने इस कड़ी में दो और नई BS6 बाइक्स लॉन्च की हैं जो सुज़ुकी जिक्सर और जिक्सर SF हैं. सुज़ुकी ने ऐक्सेस 125 स्कूटर को भारत स्टेज 6 देने के बाद इन दोनों मोटरसाइकल को BS6 मानकों वाला बनाया है जिनकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 1,11,871 रुपए और 1,21,871 रुपए रखी गई है. सुज़ुकी जिक्सर SF मोटोजीपी एडिशन की कीमत अब 1,22,900 रुपए हो गई है. कंपनी ने ये दोनों मोटरसाइकल 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस की थीं और इस ऑटो शो में हिस्सा लेने वाली दो प्रमुख टू-व्हीलर निर्माता कंपनियों में एक टीवीएस भी है.

    iqmp37go

    BS6 मानकों वाली जिक्सर सीरीज़ को लॉन्च करते हुए सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर कोइचिरो हिराओ ने कहा कि, “तय डेडलाइन से पहले BS6 मानकों वाली जिक्सर सीरीज़ को लॉन्च करते हुए हम बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं. सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया के पास फ्लैगशिप ब्रांड जिक्सर के साथ तेज़ी से आगे बढ़ने का प्लान है. जिक्सर SF और जिक्सर दोनों ही मोटरसाइकल भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखकर डिज़ाइन की गई हैं और अब इनके पावर और परफॉर्मेंस के साथ बिना कोई समझौता किए इन्हें पर्यावरण के ज़्यादा अनुकूल बनाया गया है.”

    ये भी पढ़ें : 2020 सुज़ुकी बर्गमैन स्ट्रीट 125 BS6 भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 77,900

    सुज़ुकी जिक्सर और जिक्सर SF में समान 155cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो एयर-कूल्ड तकनीक वाला है और 8,000 rpm पर 13.4 bhp पावर के साथ 6,000 rpm पर 13.8 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. दोनों बाइक्स के पावर में मामूली कमी आई है जो पहले 14 bhp और 14 Nm था. बाइक के 5-स्पीड गियरबॉक्स को भी समान ही रखा गया है. बता दें कि BS6 मानकों वाला इंजन देने के अलावा बाइक में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    सुज़ुकी जिक्सर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय सुज़ुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें