लॉगिन

जनवरी 2021 में कारों की बिक्रीः टोयोटा ने घरेलू बिक्री में दर्ज की 92 प्रतिशत बढ़त

पिछले 5 महीनों में टोयोटा भारतीय बाज़ार में 3 उत्पाद लॉन्च कर चुकी है जिनमें अर्बन क्रूज़र, इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट और फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट शामिल हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 1, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा इंडिया ने जनवरी 2021 में वाहनों की बिक्री के आंकड़े साझा किए हैं. जापान की इस कार निर्माता ने महीने-दर-महीने की बिक्री में पिछले साल जनवरी में बिके 5,804 वाहन के मुकाबले जनवरी 2021 में 11,126 वाहन बेचते हुए 92 प्र्रतिशत की बढ़त दर्ज की है. पिछले महीने से तुलना करें तो 7,487 वाहन के मुकाबले टोयोटा इंडिया इस जनवरी की बिक्री में 32 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज करने में कामयाब हुई है. हालांकि कार निर्माता ने नवंबर 2020 में 8,508 वाहन बेचे थे जिसकी मुख्य वजह भारत में त्यौहारों का सीज़न था.

    9nt8a3tgटोयोटा ने नवंबर 2020 में 8,508 वाहन बेचे थे जिसकी मुख्य वजह भारत में त्यौहारों का सीज़न था

    पिछले पांच महीनों में टोयोटा भारतीय बाज़ार में तीन उत्पाद लॉन्च कर चुकी है जिनमें अर्बन क्रूज़र, इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट और फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट शामिल हैं. जहां टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को दिसंबर 2020 में लॉन्च किया गया था, वहीं फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट जनवरी 2021 की शुरुआत में हमारे बाज़ार लाई गई है. बता दें कि टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 29.98 लाख रखी गई है.

    ये भी पढ़ें : फोक्सवैगन को पछाड़ टोयोटा बनी 2020 में दुनिया की सबसे ज़्यादा कारें बेचने वाली कंपनी

    1ef4ahlपिछले महीने टोयोटा ने ग्लांज़ा और अर्बन क्रूज़र की 50,000 यूनिट बेचने का आंकड़ा पार कर लिया है

    बिक्री के इस प्रदर्शन पर टोयोटा किर्लोसकर मोटर्स के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, नवीन सोनी ने कहा कि, “नया साल हमारी बिक्री के लिए अच्छी खबर लेकर आया है और पिछले महीने के आंकड़े यही दर्शाते हैं. हमने बिक्री में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और बुकिंग भी पर्याप्त मात्रा में हासिल की है. नए साल पर हमने फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट और लेजेंडर लॉन्च की है और इन दोनों मॉडल के लिए ग्राहकों की दमदार प्रतिक्रिया के लिए हम उनका धन्यवाद करते हैं. इसके अलावा पिछले दिसंबर में लॉन्च की गई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को भी ग्राहकों की बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है.”

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें