carandbike logo

मार्च 2021 कार बिक्रीः टोयोटा ने पिछले महीने बेची 15,001 कारें, महीना-दर-महीना 7% बढ़त

language dropdown

फरवरी 2021 से तुलना करें तो कंपनी घरेलू बाज़ार में कुल 14,075 वाहन बेचे थे जो महीना-दर-महीना बिक्री में करीब 7 प्रतिशत की बढ़ोतरी है. पढ़ें पूरी खबर...

हम पिछले वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही में भी बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब रहे हैं - टोयोटा expand फोटो देखें
हम पिछले वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही में भी बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब रहे हैं - टोयोटा

टोयोटा किर्लोसकर मोटर ने मार्च 2021 में बिके वाहनों के आंकड़े साझा किए हैं और कंपनी ने पिछले महीने कुल 15,001 वाहन बेचे हैं. फरवरी 2021 से तुलना करें तो कंपनी घरेलू बाज़ार में कुल 14,075 वाहन बेचे थे जो महीना-दर-महीना बिक्री में करीब 7 प्रतिशत की बढ़ोतरी है. जापान की इस कार निर्माता ने इसी समय साल-दर-साल बिक्री में 114 प्रतिशत का इज़ाफा दर्ज किया है जहां मार्च 2020 में कंपनी की कुल बिक्री महज़ 7,023 यूनिट रही. हालांकि इस दमदार बढ़ोतरी की वजह पिछले साल कोविड-19 महामारी के चलते भारत सरकार द्वारा देशभर में लगाया गया लॉकडाउन है. तो बिक्री में यह ज़ोरदार इज़ाफा किसी काम फायदेमंद नहीं है.

8vfp6mno2013 के बाद पिछले महीने कंपनी ने सबसे ज़्यादा मासिक बिक्री दर्ज की है

मार्च 2021 में बिक्री के प्रदर्शन पर टोयोटा किर्लोसकर मोटर के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, नवीन सोनी ने कहा कि, “हम पिछले वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही में भी बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब रहे हैं जहां जनवरी-मार्च 2020 के मुकाबले पिछले महीने अंत हुई तिमाही में हमने घरेलू बाज़ार में दमदार 73 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की है. यहां तक कि 2013 के बाद पिछले महीने कंपनी ने सबसे ज़्यादा मासिक बिक्री दर्ज की है. जिसके चलते मार्च 2020 की तुलना में हमने पिछले महीने बिक्री में 114 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की है. पिछली तिमाही के हमारे प्रदर्शन ने अक्टूबर-दिसंबर 2020 में त्योहारों के मौसम वाली तिमाही को भी पीछे छोड़ दिया है, यहां हमने 42 प्रतिशत का इज़ाफा दर्ज किया है.”

ये भी पढ़ें : मार्च 2021 कार बिक्रीः मारुति सुज़ुकी ने महीना-दर-महीना बिक्री में दर्ज की 2% बढ़त

vg6rjs0oटोयोटा फॉर्च्यूनर को अब नए लेजेंडर वेरिएंट में भी पेश किया गया है
0 Comments

टोयोटा इंडिया का कहना है कि कोविड-19 महामारी के बाद निजी वाहनों की मांग में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और ग्राहकों द्वारा पूछताछ के साथ ऑर्डर भी बढ़ रहे हैं. कंपनी का मानना है कि बाज़ार में ब्रांड की प्रसिद्धी के चलते बिक्री में यह इज़ाफा देखा जा रहा है क्योंकि टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और टोयोटा फॉर्च्यूनर जिसे अब नए लेजेंडर वेरिएंट में भी पेश किया गया है, इन्हें ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.