लॉगिन

सुज़ुकी ने EICMA मोटरसाइकिल शो में पेश की 2022 कटाना

नई कटाना 999 सीसी चार-सिलेंडर इंजन के साथ आती है जो 11,000 आरपीएम पर 150 बीएचपी बनाता है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 25, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुजुकी कटाना हमेशा से उत्साही लोगों की पसंदीदा बाइक्स में से एक रही है. और अब 2022 कटाना को 78वें  अंतर्राष्ट्रीय मोटरसाइकिल और एक्सेसरीज एक्जीबीशन (EICMA 2021) में पेश किया गया है. लुक्स की बात करे तो ये पैनी और दमदार लगती है और नई Suzuki GSX-S1000 के प्लेटफॉर्म पर बनी है. नई कटाना 999 सीसी चार-सिलेंडर इंजन के साथ आती है जो 11,000 आरपीएम पर 150 बीएचपी बनाता है. सुजुकी ने कटाना को ड्राइव मोड भी दिए हैं जो तीन इंजन मैप से लैस हैं. तीनों एक जैसी ताकत बनाते हैं. मोड ए सबसे तेज और स्पोर्टी रिस्पॉन्स देता है, मोड बी शुरुआती ताकत देता है, और मोड सी सबसे अच्छा रिस्पॉन्स देता है.

    9aoi9ft

    सुजुकी ने कटाना को ड्राइव मोड दिए हैं जो तीन इंजन मैप से लैस हैं.  

    जापान की वाहन निर्माता का यह भी कहना है कि इंजन को रेव बैंड में बढ़िया टॉर्क देने के लिए ट्यून किया गया है. वहीं अधिकतम ताकत के लिए इसे एक नया कैमशाफ्ट प्रोफाइल, नए वाल्व स्प्रिंग्स, नया क्लच और नया एग्जॉस्ट सिस्टम मिला है. यहां पांच ट्रैक्शन कंट्रोल मोड भी दिए गए हैं जिनको बंद भी किया जा सकता है. नई कटाना में सुजुकी क्लच असिस्ट सिस्टम भी मिलता है और इसके साथ एक स्लिपर क्लच भी है. इलेक्ट्रॉनिक्स पैकेज में सुजुकी का आसान स्टार्ट सिस्टम और कम आरपीएम असिस्ट है, जो धीमी गति पर इंदन के बंद होनो से बचाता है.

    592uio6o

    कटाना अभी केवल कुछ बदलावों के साथ आई है और यह नई जेनेरशन मॉडल नहीं है. 

    कटाना अभी केवल कुछ बदलावों के साथ आई है और यह नई जेनेरशन मॉडल नहीं है. इसलिए हल्का, ट्विन-स्पार एल्यूमीनियम फ्रेम, स्विंगआर्म, KYB फ्रंट फोर्क्स और एक प्रीलोड और रिबाउंड डंपिंग एडजस्टेबल रीयर शॉक पहले जैसे ही हैं. इसको गहरे मैट नीले रंग में फिनिशिंग की गई है, जो गोल्ड फॉर्क्स और व्हील्स के साथ आती है जबकि डार्क ग्रे रंग को लाल व्हील्स के साथ पेश किया गया है. इसके अलावा, एक नया डैश है जिसे एक नया रेड नाइट मोड मिलता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय सुज़ुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें