लॉगिन

ह्यूंदैई वर्ना पेट्रोल और ऑटोमैटिक वेरिएंट की डिमांड ज्यादा, जानें कितनी खास है कार

ह्यूंदैई 2017 वर्ना फेसलिफ्ट की मार्केट में डिमांड बढ़ रही है. यह डिमांड ज्यादातर पेट्रोल और ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए है. कंपनी ने 10,000 बुकिंग हासिल की है, वहीं 45,000 से ज्यादा ग्राहकों ने इस कार में दिलचस्पी दिखाई है. इनमें 40% लोग प्रट्रोल वेरिएंट में, वहीं 30% लोग ऑटो वेरिएंट में रुचि रखते हैं.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 29, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • 45,000 में से 40% लोगों ने वर्ना पेट्रोल वेरिएंट में दिलचस्पी दिखाई है
  • कंपनी के ऑटोमैटिक वेरिएंट में दिलचस्पी दिखाने वाले 30% लोग हैं
  • वर्ना 4 वेरिएंट्स में उपलब्ध है जिसमें मैन्युअल, ऑटो ट्रिम शामिल हैं
ह्यूंदैई ने कुछ ही दिनों पहले अपनी अपडेटेड सिडान 2017 वर्ना फेसलिफ्ट लॉन्च की है. यह इस महीने के सबसे अहम लॉन्च में से एक है और इस कार को कंपनी ने बेहतरीन लुक और डिज़ाइन के साथ भारत में लॉन्च किया है. ह्यूंदैई ने वर्ना फेसलिफ््ट की प्री-बुकिंग के दौरान ही लगभग 10,000 बुकिंग हासिल कर ली थी, वहीं लगभग 45,000 लोगों ने इस कार में अपनी दिलचस्पी दिखाई थी. कंपनी के आंकड़ों के हिसाब से वर्ना के पेट्रोल और ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए सबसे ज्यादा डिमांड आ रही है. कुल 40 प्रतिशत लोगों ने इस सिडान के पेट्रोल वेरिएंट में अपनी दिलचस्पी दिखाई है. गौरतलब है कि पहले भारत में लोगों को डीजल कारें ज्यादा पसंद आती थी, ऐसे में ये आंकड़ा इस ट्रेंड को खत्म करता नज़र आ रहा है.
 
2017 hyundai verna review
ह्यूंदैई ने वर्ना की प्री-बुकिंग के दौरान ही 10,000 बुकिंग हासिल कर ली थी
 
40 प्रतिशत पेट्रोल इंक्वायरी के बाद नंबर आता है ऑटोमैटिक वेरिएंट का.. 5वीं जनरेशन वाली इस सिडान के ऑटोमैटिक वेरिएंट में भी लोगों को बहुत दिलचस्पी है और जितने लोगों ने इस कार में अपनी दिलचस्पी दिखाई है उनमें से लगभग 30 प्रतिशत लोग इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट से प्रभावित हैं. ह्यूंदैई ने नई वर्ना में 6 स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है. 2017 वर्ना फेसलिफ्ट के पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट्स की कीमत 10.22 लाख से लेकर 12.23 लाख रुपए तक है, वहीं डीजल ऑटामैटिक वेरिएंट्स की कीमत 11.39 लाख से लेकर 12.62 लाख रुपए तक है.
 
2017 hyundai verna review
लगभग 45,000 लोगों ने इस कार में अपनी दिलचस्पी दिखाई थी
 
ऑल-न्यू जनरेशन की वर्ना 2017 डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध है. इसके साथ ही कार के दोनों वेरिएंट्स में कंपनी ने 6-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगाया है. लॉन्च से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि कंपनी इस कार के साथ 1.4-लीटर इंजन ऑप्शन भी देगी, लेकिन ह्यूंदैई ने इस कार को सिर्फ 1.6-लीटर इंजन के साथ ही बाजार में उतारा है.
 
ह्यूंदैई ने 5वीं जनरेशन वाली अपनी इस अपडेटेड सिडान में 1.6-लीटर डी इंजन लगाया है. यह इंजन 125.4 बीएचपी पावर और 260 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इसके पेट्रोल वेरिएंट की बात करें तो कंपनी ने 1.6-लीटर का गामा वीटीवीटी इंजन लगाया है. यह इंजन 120.5 बीएचपी पावर और 151 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. ड्राइव के दौरान हमने इस कार को ह्यूंदैई की अबतक की सबसे स्पोर्टी सिडान पाया है. कार की ड्राइविंग बेहद आरामदायक है और के2 प्लैटफॉर्म पर बनी इस कार को कंपनी ने परफॉरमेंस के हिसाब से भी बेहतर बनाया है. ह्यूंदैई की इलांट्रा जैसी सूरत और सीरत वाली इस कार की स्टीयरिंग को कंपनी ने पहले से और भी ज्यादा बेहतर बनाया है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

ह्युंडई वरना पर अधिक शोध

लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें