लॉगिन

इंडियन मोटरसाइकल 24 नवंबर को भारत में लॉन्च करेगी ये बाइक, जानें क्या होगी कीमत

इंडियन 24 नवंबर को भारत में अपनी नई बाइक 2018 स्काउट बॉबर लॉन्च करने वाली है. कंपनी देश में इंडिया बाइक वीक 2017 में इस बाइक को लॉन्च करने वाली है. इंडियन ने स्काउट बॉबर में 1131cc का ट्विन.सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन लगाया है. कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है. टैप कर जानें बाइक की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 20, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • भारत में 24 नवंबर को IBW मेन स्टेज पर लॉन्च होगी स्काउट बॉबर
  • कंपनी ने इसकी बॉडी को नैकेड रखा है और इसे फुल ब्लैक बनाया है
  • स्काउट बॉबर का इंजन समान है लेकिन कुछ मैकेनिकल बदलाव हुए हैं
इंडियन मोटरसाइकल कुछ ही दिनों में भारत में अपनी नई और दमदार बाइक 2018 इंडियन स्काउट बॉबर लॉन्च करने वाली है. कंपनी देश में इंडिया बाइक वीक 2017 में इस बाइक को लॉन्च करने वाली है. इस मोटरसाइकल से पर्दा 4 महीने पहले इसी साल जुलाई में हटाया गया था. बाइक को स्काउट बॉबर इंडियन स्काउट पर आधारित है और यह भारत में पहले से बेची जा रही है. कंपनी ने 2018 मॉडल को क्रूज़र बाइक का नैकेड वर्ज़न बनाया है और गहरे ब्लैक कलर में लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने बाइक पर काफी कम क्रोम वर्क किया है और बिल्कुल नया लुक दिया है, हालांकि इसका डिज़ाइन स्काउट फैमिली से ही लिया गया है. इसके अलावा कंपनी ने कुछ मैकेनिकल बदलाव भी किए हैं.
 
indian scout bobber
कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है
 
भारत में इस शानदार बाइक की एक्सशोरूम कीमत 16 लाख रुपए है. इंडियन ने इस बाइक की बॉडी पर भी ज्यादा काम नहीं किया है और इसे रग्ड लुक दिया है. बाइक का रेट्रो लुक पुराने समय को याद दिला देता है. बाइक में नया ट्रैकर स्टाइल हैंडल दिया गया है. बाइक में बेहतरीन टायर्स और ब्लैक व्हील्स दिए गए हैं. बाइक में बिल्कुल नया ब्लैक हैंडलैंप लगाया गया है और एग्ज़्हॉस्ट शील्ड भी लगाई गई है. बाइक में स्पीडोमीटर भी ब्लैक ही लगाया गया है और सिंगल लैदर सीट इसे फुल बॉबर लुक देती है. इंडियन स्काउट बॉबर के फ्रंट में टेलिस्कोनिक फोर्क और पिछले हिस्से को 25 mm नीचा रखा गया है.

ये भी पढ़ें : थ्री इडियट्स वाले आर माधवन ने खरीदी ये नई क्रूज़र बाइक, कीमत ₹ 40 लाख से ज्यादा
 
पावर की बात करें तो इंडियन ने स्काउट बॉबर में 1131cc का ट्विन-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन लगाया है. यह इंजन 99 bhp पावर और 97.7 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. भारत में सभी इंडियन शोरूम पर इस बाइक के लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है और इसकी डिलिवरी आईडीडब्ल्यू लॉन्च के कुछ ही दिनों में शुरू कर दी जाएगी. कंपनी ने इस बाइक के लिए बुकिंग अमाउंट 50,000 रुपए रखा है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय इंडियन मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें