लॉगिन

नई स्विफ्ट डिज़ायर खरीदने के लिए अब करना होगा इंतज़ार, मिल रही 3 महीने की वेटिंग

न्यू जनरेशन मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट डिज़ायर ने लॉन्च होने के कुछ दिन बाद ही 51,000 बुकिंग का आंकड़ा छू लिया है. अब कस्टमर्स को न्यू जनरेशन वाली इस सिडान को खरीदने के लिए 3 महीने का वेटिंग पीरियड काटना होगा, कंपनी ने लॉन्च के वक्त इसके 8 हफ्तो की वेटिंग की घोषण की थी. जानें ऐसा क्या है इस नई सिडान में?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 26, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • न्यू जनरेशन मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट डिज़ायर खरीने के लिए करना होगा इंतज़ार
  • कंपनी ने कार में नए डिज़ाइन के साथ फीचर्स को भी हाईटैक कर दिया है
  • दिल्ली में इस कार की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 5.45 लाख रुपए है
हाल ही में लॉन्च हुई मारुति सुज़ुकी की नई स्विफ्ट डिज़ायर ने कुछ ही दिनों में 51,000 बुकिंग का आंकड़ा छू लिया है. बता दें कि अगर आप ये नई कार खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए अपको 3 महीने का इंतज़ार करना होगा क्योंकि नई स्विफ्ट का वेटिंग पीरियड 3 महीना हो गया है. मारुति सुज़ुकी ने इस कार में हाईटैक फीचर्स और बेहतरीन एक्सटीरियर के साथ पर्याप्त जगह वाला केबिन दिया है. लॉन्च के समय ही कंपनी ने बता दिया था कि इस कार पर पहले से 8 हफ्तो की वेटिंग मिलेगी. बढ़ती डिमांड के बाद अब ग्राहकों को कार की डिलिवरी में लंबा समय लग रहा है.
 
new maruti suzuki dzire automatic
इस कार को लुक में तो शानदार बनाया ही गया है, यह फ्यूल एफिशिएंट भी है

 
बदल चुका है नई स्विफ्ट डिज़ायर का हुलिया

नई स्विफ्ट डिज़ायर को मानेसर प्लांट में बनाया जा रहा है और इस प्लांट में रोज़ाना 650 कारें मैनिफैक्चर की जा रही हैं. नई कार के इंटीरियर के साथ इसके लुक में भी बड़ा बदलाव आया है. इसमें नई ग्रिल के साथ ही सिडान वाले फील के लिए ए-पिलर लगा है. कार को नए हार्टेक्ट प्लेफॉर्म पर बनाया गया है, यह प्लैटफॉर्म पिछले वाले से ज्यादा हल्का और मजबूत है. इसे हाई टैनसाइल स्टील से बनाया गया है जिसके बाद इसका पेट्रोल वेरिएंट 85 किलो और डीजल वेरिएंट 105 किलोग्राम तक हल्का हो गया है.
 
new maruti suzuki dzire
अभी कार की बुकिंग करने पर आपको लगभग 3 महीने बाद कार मिलेगी
 

कार में मिल रहा 28.48 केएमपीएल तक माइलेज

न्यू जनरेशन स्विफ्ट डिज़ायर में न सिर्फ दमदार इंजन लगाया गया है बल्कि ये कार फ्यूल एफिशिएंट भी है. इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर 4 पॉट के-सीरीज इंजन लगाया गया है. यह इंजन 6000 आरपीएम पर 82 बीएचपी पावर और 4200 आरपीएम पर 113 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इसका डीजल इंजन 1.3 लीटर डीडीआईएस है जो 4000 आरपीएम पर 74 बीएचपी पावर और 2000 आरपीएम पर 190 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. बता दें कि कंपनी ने कार के साथ 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रंसमिशन दिया है. एआरएआई के अनुसार कार का पेट्रोल वेरिएंट 22 किमी प्रति लीटर का माइलेज और इसका डीजल वेरिएंट 28.48 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

मारुति सुजुकी डिजायर पर अधिक शोध

लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें