लॉगिन

मारुति सुजुकी ने गुरुग्राम और मानेसर प्लांट में अस्थाई तौर पर प्रोडक्शन बंद किया

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपने गुरुग्राम और मानेसर स्थित प्लांट में अस्थाई तौर पर प्रोडक्शन बंद करने का ऐलान किया है।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 30, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपने गुरुग्राम और मानेसर स्थित प्लांट में अस्थाई तौर पर प्रोडक्शन बंद करने का ऐलान किया है। ये फैसला 30 मई से लागू है।

    मारुति सुजुकी द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में बताया गया है कि कंपनी को ऑटोमेटिव कॉम्पोनेंट स्पलाई करने वाली सुब्रोस लिमिटेड के मानेसर स्थित प्लांट में आग लग गई थी जिसकी वजह से काम पर काफी असर पड़ा है। आग लगने की वजह से सुब्रोस लिमिटेड कंपनी को कल-पुर्जे उपलब्ध नहीं करा पा रही है जिसकी वजह से मारुति सुजुकी को ये फैसला लेना पड़ा है।

    गौरतलब है कि 29 मई को सुब्रोस लिमिटेड में आग लगने की घटना हुई थी। ये आग इतनी बड़ी थी कि सुब्रोस लिमिटेड के कामकाज पर इसका बड़ा असर पड़ा है। जिसकी वजह से मारुति सुजुकी को प्रोडक्शन में दिक्कत आ रही है। हालांकि, मारुति सुजुकी ने वैकल्पिक व्यवस्था तलाशने का काम भी कर रही है। कंपनी का कहना है कि जैसे ही इस समस्या का समाधान मिल जाएगा, वैसे ही इन दोनों प्लांट में दोबारा प्रोडक्शन शुरू कर दिया जाएगा।
     

    मारुति सुजुकी अल्टो 800 फेसलिफ्ट


    कंपनी के सूत्रों की मानें तो गुरुग्राम और मानेसर प्लांट में प्रोडक्शन बंद होने की वजह से मारुति सुजुकी की कारों की बिक्री पर बड़ा असर पड़ेगा। आपको बता दें कि मारुति सुजुकी की कारों में लगने वाली एयर कंडिशन सिस्टम का निर्माण सुब्रोस लिमिटेड ही करती है। मारुति सुजुकी के अलावा सुब्रोस लिमिटेड टाटा मोटर्स, महिंद्रा, रेनो निसान और फोर्स मोटर्स को भी एयर कंडिशनिंग सिस्टम मुहैया कराती है।

    प्रोडक्शन बंद होने की वजह से मारुति सुजुकी अल्टो 800, के10, स्विफ्ट, स्विफ्ट डिजायर, बलेनो, वैगनआर और विटारा ब्रेजा जैसी गाड़ियों की बिक्री पर असर पड़ सकता है।
    Calendar-icon

    Last Updated on May 30, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें