लॉगिन

मर्सडीज़ ने वैश्विक स्तर पर लॉन्च की नई AMG G65 फाइनल एडिशन, जानें कार की कीमत

मर्सडीज़ ने हाल ही में अपनी पॉपुलर एसयूवी जी65 का फाइनल एडिशन लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस कार की कीमत लगभग 2 करोड़ 38 लाख रुपए रखी है. मर्सडीज़-एएमजी ने इस एसयूवी में 6-लीटर का वी12 इंजन लगाया है. यह इंजन 621 बीएचपी पावर और 1000 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. जानें किस तूफानी रफ्तार से भागती है कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 23, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • जल्द ही मर्सडीज़ G-सीरीज़ SUV के उत्पादन को रोक दिया जाएगा
  • G65 SUV के फाइनल एडिशन में कुछ कॉस्मैटिक अपडेट्स किए हैं
  • SUV में 6-लीटर V12 इंजन लगाया है तो 621 bhp पावर वाला है
मर्सडीज़-एएमजी ने हाल ही में अपनी लोकप्रिय एसयूवी जी65 का फाइनल एडिशन लॉन्च किया है. एएमजी मर्सडीज़ की परफॉरमेंस विंग है जो इस कार की सिर्फ 65 यूनिट बनाने वाली है जिन्हें पूरी दुनिया में बेचा जाएगा. मर्सडीज़-बैंज़ की जी सीरीज़ दुनिया की सबसे दमदार एसयूवी रेन्ज में से एक है और कंपनी इसे 1979 से बना रही है. पूरी दुनिया में जी-क्लास एसयूवी की 33 प्रतिशत से ज्यादा कारें एएमजी के बैनर तले बेची गई हैं. मर्सडीज़-बैंज़ के इतिहास में जी-क्लास ऐसा वाहन है जो सबसे लंबे समय से बेचा जा रहा है. अगर आप भी इस कार को खरीदना चाहते हैं तो आपको लगभग 2 करोड़ 38 लाख रुपए खर्च करने होंगे.
 
mercedes amg g65 final edition
कंपनी कार की सिर्फ 65 यूनिट बनाने वाली है जिन्हें पूरी दुनिया में बेचा जाएगा.

ये भी पढ़ें : एयरबैग की समस्या के चलते मर्सडीज़ ने रीकॉल की 10 लाख कारें, जानें किन्हें हुआ असर
 
मर्सडीज़ जी65 फाइनल एडिशन में कंपनी ने 12-इंच 5-ट्विन स्पोक अलॉय व्हील लगाए हैं जो सिल्वर ब्रेक क्लिपर और ब्रोन्ज़ कलर और साइड में एएमजी स्पोर्ट ट्रिम के साथ आते हैं. कार के एक्सटीरियर को ब्रोन्ज़ कलर से फिनिश किया गया है. एसयूवी में मैट ब्लैक कलर का भी थोड़ा उपयोग किया गया है जिसमें रनिंग बोर्ड और एग्ज़्हॉस्ट पाइप शामिल हैं. इंटीरियर की बात करें तो कार मे डिज़ाइनो एक्सक्लूसिव पैकेज दिया गया है जो कार्बन फाइबर और ब्रोन्ज़ एलिमेंट के साथ आता है. इस एसयूवी के ग्रैब हैंडल और फ्लोर मैट्स पर भी फाइनल एडिशन लिखा हुआ है.
 
mercedes amg g65 final edition
मर्सडीज़-बैंज़ के इतिहास में जी-क्लास ऐसा वाहन है जो सबसे लंबे समय से बेचा जा रहा है

ये भी पढ़ें : जुड़वा 2 और पिंक वाली तापसी पन्नू ने खरीदी मर्सडीज़, जानें कितनी खास है कार
 
मर्सडीज़-एएमजी ने इस एसयूवी में 6-लीटर का वी12 इंजन लगाया है. यह इंजन 621 बीएचपी पावर और 1000 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. बेहद तेज रफ्तार यह एसयूवी महज़ 5.3 सेकंड में ही 0 से 100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेती है. इसकी टॉप स्पीड 230 किमी/घंटा है और लिमिटेड इलैक्ट्रॉनिक है. कंपनी ने इस कार में एएमजी 7जी-ट्रॉनिक 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगाया है. इस एसयूवी की ऑफ-रोड छमता भी ज़ोरदार है और कार को 69 सेंटीमीटर पानी में भी आसानी से चलाया जा सकता है. इस कार को ऑस्ट्रिया के ग्राज़ में बनाया जाएगा.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय मर्सिडीज़-एएमजी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स