लॉगिन

11 अप्रैल को ऑडी भारत में लॉन्च करेगी नई जनरेशन RS5, जानें कितनी दमदार है कार

ऑडी के A5 लाइन-अप की यह 5वीं कार होगी, इसके अलावा A5, S5 स्पोर्टबैक और A5 कन्वर्टिबल मौजूद है. टैप कर जानें पुरानी जनरेशन से कितनी बेहतर है नई ऑडी?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 5, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • यह ऑडी की पहली RS5 है जिसे ट्विन-टर्बो V6 इंजन दिया गया है
  • यह इंजन 444 bhp पावर और 650 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है
  • टॉप स्पीड 250 kmph है, 0-100 kmph स्पीड 3.9 सेकंड में पकड़ती है
आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है कि ऑडी भारत में ट्विन टबोचार्ज्ड वी6 इंजन वाली 2018 ऑडी RS5 11 अप्रैल को लॉन्च करने वाली है. यह ऑडी की 2+2 ऑल-व्हील-ड्राइव कूपे होगी जिसकी कीमत लगभग 1 करोड़ रुपए होगी और इसका मुकाबला हमेशा की तरह BMW M4 से होगा. नई ऑडी RS5 कार की दूसरी जनरेशन है और भारत में स्पोर्ट कार ग्राहकों के लिए कंपनी ने कार के प्री फेसलिफ्ट और फेसलिफ्ट उपलब्ध कराई है जो काफी पसंद की जाती रही है. भारत में ऑडी के A5 लाइन-अप की यह 5वीं कार होगी, इसके अलावा A5, S5 स्पोर्टबैक और A5 कन्वर्टिबल मौजूद है. फोटोज़ में देखें तो यह कार भारतीय बंदरगाह पर देखी गई है और शानदार कलर के साथ बेहतरीन स्टाइल और डिज़ाइन वाली है.
 
audi rs5 packs 444 bhp and 660 nm of torque
यह ऑडी की पहली RS5 है जिसे ट्विन-टर्बो V6 इंजन दिया गया है
 
ऑडी इंडिया नई RS5 में पुराने मॉडल में लगे वी8 इंजन की तुलना में छोटा लेकिन असरदार वी6 इंजन लगाया है. नई जनरेशन RS5 में 2.9-लीटर टीएफएसआई इंजन दिया है जो 444 बीएचपी पावर और 600 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार की पुरानी जनरेशन के मुकाबले काफी दमदार है और 170 एनएम टॉर्क ज़्यादा जनरेट करता है. यह कार महज़ 3.9 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. कंपनी ने इस कार की टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा बताई है और इसे आरएस डायनामिक पैकेज में भी उपलब्ध कराया है जिसे लगाने पर कार की टॉप स्पीड 280 किमी/घंटा हो जाती है.

ये भी पढ़ें : ऑडी ने उत्पादन से पहले ही हासिल की पूरी तरह इलैक्ट्रिक SUV ई-ट्रॉन की 3700 बुकिंग
 
audi rs5 india launch on april 11
टॉप स्पीड 250 kmph है, 0-100 kmph स्पीड 3.9 सेकंड में पकड़ती है
 
उम्मीदों पर खरा उतरते हुए ऑडी न्यू-जेन RS5 को बेहतरीन ऑडी क्वात्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम से लैस किया गया है. इससे कार को काफी ज़्यादा पावर और बेहतरीन ड्राइविंग मिलती है. ये कार अपनी पुरानी जनरेशन के नीचे की जगह लेगी और कंपनी ने कार को अब सेरेमिक ब्रेक और विकल्प के तौर पर डायनामिक और राइड कंट्रोल दिया है. दिखने में भले ही ये कार पहली जनरेशन से थोड़ी फीकी हो, लेकिन नई ऑडी RS5 एक बेहतर लुक वाली कूपे है. कार में सिंगलफ्रेम ग्रिल के साथ 19-इंच स्टैंडर्ड और विकल्प में 20-इंच व्हील्स दिए गए हैं. इसके साथ ही डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और इंटीरियर कलर ऑप्शन के साथ स्पोर्ट्स सीट्स दी गई हैं.

ये भी पढ़ें : शहरी इलाकों में अब 70 किमी/घंटा की रफ्तार से कार चलाना लीगल, मंत्रालय ने बढ़ाई गति सीमा
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

ऑडी आरएस5 पर अधिक शोध

लोकप्रिय ऑडी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें