लॉगिन

रॉयल एनफील्ड 650 cc इंजन के साथ लाएगी 2 नई दमदार बाइक्स, जानें कब होगी लॉन्च

रॉयल एनफील्ड ने अपनी 2 नई बाइक्स में लगने वाले इंजन से पर्दा हटा लिया है. कंपनी नई और पावरफुल 2 बाइक्स के साथ 650 cc का पैरेलल-ट्विन इंजन देने वाली है. यह इंजन 7500 rpm तक जाता है और 130 से 140 किमी/घंटा की रफ्तार पर बाइक को आसानी से पहुंचाया जा सकता है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 6, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • रॉयल एनफील्ड का पैरेलल-ट्विन इंजन से कंपनी ने हटाया पर्दा
  • EICMA शो में कंपनी शोकेस कर सकती है दो बिल्कुल नई बाइक्स
  • बिल्कुल नया इंजन अब तक का कंपनी का सबसे दमदार इंजन है
रॉयल एनफील्ड भारत में बहुत जल्द और भी ज्यादा दमदार नई बाइक लॉन्च करने के बेहद करीब है. कंपनी ने हाल ही में इस बाइक में लगने वाले इंजन से पर्दा हटा लिया है. कंपनी नई और पावरफुल 2 बाइक्स के साथ 650 cc का पैरेलल-ट्विन इंजन देने वाली है. कंपनी इस इंजन से लैस दो नई बाइक्स 7 नवंबर को मिलान में ईआईसीएमए शो में शोकेस कर सकती है. बिल्कुल नया पैरेलल-ट्विन इंजन रॉयल एनफील्ड का सबसे दमदार इंजन है. 648 cc का यह एयर-कूल्ड इंजन 7100 rpm पर 47 bhp पावर और 4000 rpm पर 52 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स देने वाली है.
 
royal enfield 650 cc parallel twin engine
बिल्कुल नया पैरेलल-ट्विन इंजन रॉयल एनफील्ड का सबसे दमदार इंजन है
 
रॉयल एनफील्ड के सीईओ सिद्धार्थ लाल ने बताया कि “यह इंजन 7500 rpm तक जाता है और 130 से 140 किमी/घंटा की रफ्तार पर बाइक को आसानी से पहुंचाया जा सकता है.” बाइक में नया बैलेंसर शाफ्ट भी लगाया गया है और बताया गया है कि यह बाइक में पैदा होने वाले वाइब्रेशन को कम करता है. सिद्धार्थ ने बताया कि इस इंजन का आईडिया यूनाइटेड किंगडम के टैक्नोलॉजी सेंटर का है, लेकिन इसे चेन्नई स्थित रॉयल एनफील्ड मुख्यालय के टैक्निशियन्स ने मिलकर बनाया है.
 
new royal enfield 750 cc bikes
कंपनी इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स देने वाली है

ये भी पढ़ें : अक्टूबर महीने में रॉयल एनफील्ड ने हासिल की 18 % ग्रोथ, निर्यात भी हुआ दोगुना
 
सिद्धार्थ लाल ने आगे बताया कि “इस इंजन के साथ किसी बाइक का मुकाबला किया जाए इस मकसद ये यह इंजन नहीं बनाया गया. यह बिल्कुल नया सैगमेंट बनाया जा रहा है जो 500 cc बाइक्स से ज्यादा होगा और 800 cc बाइक्स से कम.” नए दमदार इंजन वाली ये दो बाइक्स अप्रैल 2018 से बाजार में बिकना शुरू हो जाएंगी, हालांकि कंपनी ने अभी इस बाइक की लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. एक बार भारत में लॉन्च हो जाने के बाद कंपनी इसे विदेशों में भी पेश करेगी. 650 cc इंजन वाली यह बाइक बेहतरीन फीचर्स वाली मोटरसाइकल होगी जिसे भारत के साथ यूएस, यूरोप, कोलंबिया, ब्राज़ील और साउथ ईस्ट एशिया जैसी जगहों पर बेचा जाएगा.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें