लॉगिन

रॉयल एनफील्ड लाएगी नई 600-650सीसी ट्विन सिलिंडर बाइक, 2017 तक होगी लॉन्च

रॉयल एनफील्ड हिमालयन के बाद कंपनी इन दिनों एक नई 600-650सीसी ट्विन सिलिंडर बाइक पर काम कर रही है जिसे 2017 तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 30, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मशहूर बाइक कंपनी रॉयल एनफील्ड इन दिनों कई नए प्रोडक्ट पर काम कर रही है। हाल ही में कॉन्टिनेंटल जीटी कैफे रेसर और एडवेंचर टुअरर हिमालयन को लॉन्च कर कंपनी मिड-साइज मोटरसाइकिल सेगमेंट में हार्ले डेविडसन और ट्रायंफ जैसी कंपनियों को टक्कर देने की कोशिश कर रही है।

    क्लिक करें: रॉयल एनफील्ड हिमालयन लॉन्च हुई, कीमत 1.55 लाख रुपये से शुरू

    रॉयल एनफील्ड 250-750सीसी सेगमेंट में अपनी मज़बूत पकड़ बनाना चाहती है। खबर है कि इन दिनों कंपनी अपने यूके स्थित रिसर्च और डेवलपमेंट सेंटर में एक नई 600-650सीसी ट्विन सिलिंडर बाइक पर काम कर रही है। इस बाइक को 'P61' कोडनेम दिया गया है। इस बाइक को यूएस और यूरोप के मार्केट के लिए भी तैयार किया जाएगा। रॉयल एनफील्ड यूएस, यूरोप, दुबई, ऑस्ट्रेलिया और साउथ ईस्ट एशिया में भी अपने मार्केटिंग और डिस्ट्रिब्युशन को विस्तार देने की कोशिशों में लगी हुई है।

    रॉयल एनफील्ड हिमालयन


    कंपनी इसके अलावा भी कई नए प्रोडक्ट पर काम कर रही है। रॉयल एनफील्ड हिमालयन को खासतौर पर भारतीय बाज़ार के लिए डिजाइन किया गया था जबकि P61 एक कम वज़न वाली मोटरसाइकिल होगी जिसे ग्लोबल मार्केट को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है।

    मिड-साइज मोटरसाइकिल के अलावा कंपनी रॉयल एनफील्ड क्लासिक के नए वर्ज़न पर काम कर रही है जिसे D41 कोडनेम दिया गया है। इसके अलावा रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड के नए अवतार पर भी काम चल रहा है जिसे D61 कोडनेम दिया गया है। इन बाइक को भी ग्लोबल मार्केट को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है।

    साभार: ईटी ऑटो
    Calendar-icon

    Last Updated on March 30, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें