लॉगिन

सुज़ुकी जिक्सर एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ भारत में लॉन्च, कीमत Rs. 87,250

सुज़ुकी ने जिक्सर ABS की एक्सशोरूम कीमत 87,250 रुपए रखी है जो दोनों व्हील्स में डिस्क वाले वेरिएंट ये 6,321 रुपए ज़्यादा है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 28, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ 2018 सुज़ुकी जिक्सर लॉन्च कर दी है. कंपनी ने नई जिक्सर में समान सिंगल-चैनल ABS दिया है जो सुज़ुकी जिक्सर एसएफ में दिया गया है. ABS के अलावा 2018 जिक्सर में कोई भी कॉसमैटिक या तकनीकी बदलाव नहीं किया गया है. सुज़ुकी ने दिल्ली में जिक्सर ABS की एक्सशोरूम कीमत 87,250 रुपए रखी है. यह कीमत बाइक के दोनों व्हील्स में डिस्क वाले वेरिएंट ये 6,321 रुपए ज़्यादा है, वहीं बाइक के सिंगल डिस्क ब्रेक वाले बेसिक मॉडल से यह बाइक 10,235 रुपए महंगी है.
     
    suzuki gixxer abs launched
    कंपनी ने नई जिक्सर को तीन कलर्स में पेश किया है
     
    लॉन्च के मौके पर सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के एग्ज़िक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट संजीव राजशेखरन ने बताया कि, “जबसे जिक्सर लॉन्च हुई है तबसे बाइक ने इस सैगमेंट की बाकी बाइक्स के लिए बैंचमार्क सेट कर दिया है और यह ये बताता है कि तकनीक और परफॉर्मेंस के मामले में सुज़ुकी जिक्सर कितनी बेहतर है. ABS के साथ इस मोटरसाइकल के पहले से मज़ेदार अंदाज़ को उन्नत करने का मौका मिला है. भारत के लिए हमारी उत्पाद रणनीति में सुज़ुकी जिक्सर अहम योगदान निभाती है. ABS जोड़ने के साथ ही हम आगे भी ग्राहकों तक ऐसी ही पैसा वसूल सर्विस मुहैया कराते रहेंगे.”

    ये भी पढ़ें : सुज़ुकी की नई स्कूटर बर्गमैन स्ट्रीट 125 के लॉन्च का खुलासा, भारत में पहली मैक्सी स्कूटर
     
    2018 सुज़ुकी जिक्सर ABS में कंपनी ने 154.9सीसी का सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक इंजन लगाया है. यह इंजन 8000 rpm पर 14.5 bhp पावर और 6000 rpm पर 14 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है, इसके साथ ही अगले पहिए में 266 mm और पिछले पहिए में 240 mm डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं, इसके साथ अब ABS भी मिल रहा है. बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक और पिछले में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. फीचर्स की बात करें तो सुज़ुकी जिक्सर ABS में ऑटो हैडलैंप ऑन हैडलाइट, एलईडी टेललैंप, फुल डिजिटल स्पीडोमीटर, क्रोम-टिप्ड ट्विन एग्ज़्हॉस्ट, 3-स्पोक वाले हल्के व्हील और दो पीस में पिछला फेंडर दिया है. कंपनी ने नई जिक्सर को तीन कलर्स में पेश किया है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय सुज़ुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें