लॉगिन

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पकड़ रही है रफ्तार, अब तक मिली करीब 15,000 बुकिंग

हाल ही में लॉन्च हुई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को बाज़ार में अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। टोयोटा की इस प्रीमियम एमपीवी को 2 मई को लॉन्च किया गया था और तब से लेकर अब तक इस गाड़ी को करीब 15,000 बुकिंग मिल चुकी है
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 16, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हाल ही में लॉन्च हुई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को बाज़ार में अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। टोयोटा की इस प्रीमियम एमपीवी को 2 मई को लॉन्च किया गया था और तब से लेकर अब तक इस गाड़ी को करीब 15,000 बुकिंग मिल चुकी है। टोयोटा के मुताबिक, 60 फीसदी बुकिंग ऑटोमेटिक वेरिएंट के लिए की गई है। कंपनी कार को मिल रही प्रतिक्रिया से काफी खुश है।

    पढ़ें: टोयोटा इनोवा क्रिस्टा का रिव्यू

    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा 4 वेरिएंट में उपलब्ध है जिसे G, Gx, Vx और Zx नाम दिया गया है। इनोवा क्रिस्टा की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 13.83 लाख रुपये से लेकर 20.77 लाख रुपये के बीच रखी गई है। कंपनी ने नई इनोवा की डिलिवरी भी शुरू कर दी है।
     

    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा - फ्रंट प्रोफाइल


    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में कई नए फीचर्स को शामिल किया गया है। इसे बिल्कुल फ्रेश और नया लुक दिया गया है। ये पहली बार है जब टोयोटा इनोवा को ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है जिसे ग्राहक खासा पंसद कर रहे हैं। ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वाली टोयोटा इनोवा क्रिस्टा दो वेरिएंट- Zx और Gx में उपलब्ध है वहीं मैनुअल ट्रांसमिशन चारो वेरिएंट में उपलब्ध है।

    नई टोयोटा इनोवा को कंपनी के नए TNGA प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ये कार दो डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है जिसमें एक 2.4-लीटर डीज़ल और एक 2.8-लीटर डीज़ल इंजन शामिल है। कार में लगा 2.4-लीटर डीज़ल इंजन 147 बीएचपी का पावर औक 343Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। वहीं कार में लगा 2.8-लीटर डीज़ल इंजन 171 बीएचपी का पावर और 360Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।
     

    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा- इंटीरियर


    कार के अंदर 4.2-इंच टीएफटी मल्टी फंक्शन डिस्प्ले, 7-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, डीवीडी प्लेयर, सेकेंड और थर्ड रो की सीट के लिए अतिरिक्त एसी वेंट, 20 बॉटल होल्डर इत्यादि जैसे कई अत्याधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में 3 एयरबैग (फ्रंट ड्राइवर, फ्रंट पैसेंजर और ड्राइवर नी), एबीएस और ईबीडी को स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स में शामिल किया गया है। वहीं, इसके टॉप-एंड-वेरिएंट में 7 एयरबैग (ड्राइवर, फ्रंट पैसेंजर, ड्राइवर नी, फ्रंट साइड और कर्टेन शील्ड एयरबैग) लगाए गए हैं।
    Calendar-icon

    Last Updated on May 16, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें