लॉगिन

फोक्सवैगन टाइगुन को मिली 12,000 से ज़्यादा बुकिंग, जानें कितनी दमदार है SUV

फोक्सवैगन ने टाइगुन भारत में लॉन्च की है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 10.49 लाख है जो कम्फर्ट लाइन 1.0 टीएसआई वेरिएंट की कीमत है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 23, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवैगन ने टाइगुन कॉम्वैक्ट SUV के लिए 12,000 से ज़्यादा बुकिंग हासिल कर ली हैं. कुछ दिन पहले ही हमने आपको बताया था कि नई टाइगुन के लिए 10,000 से ज़्यादा ग्राहकों की प्री-बुकिंग कंपनी को मिली है और अब यह आंकड़ा बढ़कर 12,221 तक पहुंच गया है. इससे साफ होता है कि भारतीय ग्राहकों को नई कार काफी पसंद आ रही है. फोक्सवैगन ने आज ही टाइगुन हमारे बाज़ार में लॉन्च की है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 10.49 लाख है जो कम्फर्ट लाइन 1.0 टीएसआई वेरिएंट की कीमत है. फोक्सवैगन टाइगुन भारत में कंपनी की ओर से बहुत महत्वपूर्ण कार मानी जा रही है जिसे घेरलू सड़कों के हिसाब से बनाए एमक्यूबी ए0 इन प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है.

    2sf70km8भारतीय ग्राहकों को नई कार काफी पसंद आ रही है

    टाइगुन के टॉप मॉडल जीटी प्लस 1.5 टीएसआई की एक्सशोरूम कीमत रु 17.49 लाख तक जाती है. कंपनी ने यहां टाइगुन के बेस मॉडल ट्रेंड लाइन वेरिएंट को भारत में लॉन्च नहीं किया है और अब यह टॉप मॉडल 1.0 डायनामिक लाइन में आई है. फोक्सवैगन की नई इंडिया 2.0 नीति के अंतर्गत टाइगुन के वेरिएंट में बदलाव किए गए हैं. Volkswagen India का मानना है कि भारतीय ग्राहक अच्छे फीचर्स के साथ कार खरीदना चाहते हैं और यही वजह है कि टाइगुन के बेस वेरिएंट को भी खूब सारे फीचर्स दिए गए हैं. बता दें कि फोक्सवैगन इंडिया ने मुकाबले के हिसाब से कीमत को आकर्षक रखने के लिए SUV के 93 प्रतिशत से ज़्यादा पुर्ज़े देसी रखे हैं.

    5bc4vr4फोक्सवैगन ने आज ही टाइगुन लॉन्च की है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 10.49 लाख है

    केबिन की बात करें तो नई जनरेशन होंडा बीआर-वी का डैशबोर्ड और बाकी फीचर्स सिटी सेडान से लिए गए हैं. इस मॉडल को 4.2-इंच टीएफटी स्क्रीन बतौर इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है जो होंडा सेंसिंग फंक्शन, औसत ईंधन खपत, माइलेज और ईंधन खत्म होने जैसी अन्य जानकारियां डिस्प्ले पर दिखाता है. डैशबोर्ड पर 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिला है जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है. पिछले मॉडल के मुकाबले नई कार के केबिन में ज़्यादा जगह मिलती है और अगली और पिछली सीट्स पर आर्मरेस्ट मिला है. कार में सभी जगह 12-वोल्ट पावर सॉकेट दिए गए हैं, खासतौर पर पिछली दोनों पंक्तियों के लिए.

    ये भी पढ़ें : स्कोडा कुशक को मिली 10,000 से ज़्यादा बुकिंग, जानें क्यों पसंद की जा रही SUV

    नई बीआर-वी में 1.5-लीटर आई-वीटेक पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा जो 119 बीएचपी ताकत और 145 एनएम पीक टॉर्क बनाता है जिसे मैन्युअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिले हैं. होंडा ने अबतक ये नहीं बताया है कि भारतीय बाज़ार में नई बीआर-वी को लॉन्च किया जाएगा या नहीं. सुरक्षा के मद्देनज़र कार के साथ रिमोट इंजन स्टार्ट, होंडा लेनवॉच सिस्टम के साथ ब्लाइंडस्पॉट डिटैक्शन, होंडा स्मार्टकी और होंडा सेंसिंग के साथ अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल दिए गए हैं. कार के साथ ऑटो हाई बीम, कोलिजन मिटिगेशन ब्रेक सिस्टम भी दिया गया है. यहां SUV को फ्रंट और साइड एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी और आईसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकर्स भी मिले हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    फॉक्सवैगन टाइगन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें