carandbike logo

फोक्सवैगन टाइगुन की झलक फिर से सोशल मीडिया पर जारी, जल्द होगी लॉन्च

language dropdown

फोक्सवैगन ने अपनी आगामी कॉम्पैक्ट SUV टाइगुन की झलक लॉन्च से पहले सोशल मीडिया पर साझा की है. जानें कितनी दमदार है फोक्सवैगन की नई कॉम्पैक्ट SUV?

नई फोक्सवैगन टाइगुन कंपनी के MQ A0 IN प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है expand फोटो देखें
नई फोक्सवैगन टाइगुन कंपनी के MQ A0 IN प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है

फोक्सवैगन ने अपनी आगामी कॉम्पैक्ट SUV टाइगुन की झलक लॉन्च से पहले सोशल मीडिया पर साझा की है. कंपनी द्वारा जारी झलक में फोक्सवैगन टाइगुन के उत्पादन मॉडल का अगला हिस्सा साफ तौर पर दिखाई दिया है. इसके पहले कंपनी अपनी वेबसाइट पर इस कार को लिस्ट कर चुकी है और इसके लिए ऑनलाइन पूछताछ का विकल्प भी पेश किया गया है. नई फोक्सवैगन टाइगुन कंपनी के MQ A0 IN प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है जो खासतौर पर भारतीय सड़कों के हिसाब से तैयार किया गया है और हमारे बाज़ार में लॉन्च की जाने वाली सभी आगामी फोक्सवैगन कारों में इसी का इस्तेमाल किया जाएगा.

q0c1lvi4कंपनी अपनी वेबसाइट पर इस कार को लिस्ट कर चुकी है

फोक्सवैगन की टाइगुन बिल्कुल नई कार नहीं होगी, क्योंकि वैश्विक बाज़ार में टी-क्रॉस पहले से बेची जा रही है और टाइगुन इसी से प्रेरित SUV है. इसमें दमदार बोनट, एलईडी हैडलैंप के साथ एलईडी डीआरएल, चौड़ी ग्रिल के साथ खड़ी क्रोम स्लेट्स और बीच में फोक्सवैगन लोगो दिया गया है. ऑटो एक्सपो में पेश किया गया कार का कॉन्सेप्ट भी आकर्षक लुक में आया था जहां SUV को स्पोर्टी अलॉय व्हील्स, व्हील आर्च क्लैडिंग, रूफ रेल्स और एलईडी टेललैंप के साथ जुड़े हुए रिफ्लैक्टर्स दिखाई दिए थे. कार के पिछले हिस्से में भी दमदार अर्टिफिशियल डिफ्यूज़र और भरपूर क्रोम/सिल्वर डिटेल्स के साथ इससे मेल खाती साइड स्कर्ट्स दी गई हैं.

ये भी पढ़ें : जीप 2022 तक भारतीय बाज़ार में लॉन्च करेगी चार नई मेड-इन-इंडिया SUV

1ntuqttgटाइगुन का मुकाबला ह्यून्दे क्रेटा, किआ सेल्टोस, रेनॉ डस्टर और एमजी हैक्टर जैसी कारों से होगा
0 Comments

फोक्सवैगन इंडिया द्वार ऑटो एक्सपो में पेश कॉन्सेप्ट के केबिन में बॉडी कलर के पैनल और डैशबोर्ड, सेंट्रल कंसोल और दरवाज़े के साथ काले और ग्रे दो रंगों वाली अपहोल्स्ट्री दिखी थी. फीचर्स की बात करें तो कार पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फास्ट चार्जिंग यूएसबी स्लॉट और ऐप आधारित कनेक्टेड फीचर्स के अलावा ऐसे ही फीचर्स के साथ आएगी. SUV के साथ 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड टीएसआई पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 113 बीएचपी और 200 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है जिसे 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा. लॉन्च के बाद नई टाइगुन का मुकाबला ह्यून्दे क्रेटा, किआ सेल्टोस, रेनॉ डस्टर और एमजी हैक्टर जैसी कारों से होगा.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on फॉक्सवैगनटाइगन

Be the first one to comment
Thanks for the comments.