लॉगिन

18 जनवरी को भारत में लॉन्च होगी बिल्कुल नई टोयोटा कैमरी, जानें कार की अनुमानित कीमत

नई टोयोटा कैमरी वैश्विक स्तर पर 8वीं जनरेशन कार है और भारतीय बाज़ार में इस लग्ज़री सिडान की चौथी जनरेशन है. टैप कर जानें क्या है कार की अनुमानित कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 18, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा इंडिया ने बिल्कुल नई कैमरी के भारत में लॉन्च की तारीख की घोषणा कर दी है. नई टोयोटा कैमरी वैश्विक स्तर पर 8वीं जनरेशन की कार है और भारतीय बाज़ार में इस लग्ज़री सिडान की यह चौथी जनरेशन है. टोयोटा कैमरी की इस पीढ़ी को भारत में 18 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा और फिलहाल के लिए सिर्फ हाईब्रिड पावरट्रेन के साथ इस कार को लॉन्च किया जाएगा. देशी बाज़ार में इस कार का मुकाबला स्कोडा सुपर्ब और होंडा अकॉर्ड हाईब्रिड जैसी कारों से होगा. बिल्कुल नई टोयोटा कैमरी को मर्सडीज़-बैंज़ CLA और ऑडी A3 जैसी कारों से भी मुकाबला करना होगा. बाज़ार में इस कार की अनुमानित एक्सशोरूम कीमत 40 लाख रुपए है और इसका कारण देश में हाईब्रिड कारों पर लगाया जाने वाला 48% टैक्स है.
     
    4085fggo
    LA ऑटो शो में शोकेस की गई 2019 टोयोटा कैमरी हाईब्रिड
     
    हम आपको कार की कुछ जानकारी मुहैया करा रहे हैं जिसमें कंपनी की सिग्नेचर डिज़ाइन वाली अगली ग्रिल की आउटलाइन्स शामिल है. इसके अलावा बेहतर डिज़ाइन के हैडलैंप्स की हल्की झलक मिलती है जो एलईडी प्रोजैक्टर लाइट्स और डेटाइम रनिंग लैंप्स से लैस है. कंपनी ने कार के साथ मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्स, पतले आकार के ओआरवीएम और रैपअराउंड एलईडी टेललैंप्स दिए हैं. कार के एग्ज़्हॉस्ट पाइप से पता चलता है कि कार हाईब्रिड मॉडल में भी उपलब्ध होगी क्योकि फिलहाल बिक रही कैमरी में भी टोयोटा इंडिया ने हाईब्रिड सिस्टम उपलब्ध कराया है.

    ये भी पढ़ें : नए वाहन में अब पहले से लगी मिलेगी हाई-सिक्योरिटी नंबर प्लेट, अप्रैल 2019 से लागू
     
    नई जनरेशन टोयोटा कैमरी में पतले शेप के हैडलैंप्स दिए गए हैं और कार के डोर हैंडल्स क्रोम फिनिश वाले हैं. बिल्कुल नई 2018 कैमरी कंपनी का हालिया वाहन होगी जिसे टीएनजीए मॉड्युलर प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. नई कैमरी के स्टैंडर्ड मॉडल में 2.5-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है और कार के हाईब्रिड में फिलहाल उपलब्ध कराया जा रहा 2.5-लीटर एटकिन्सन साइकल इंजन लगाया गया है जो इलैक्ट्रिक मोटर से लैस है. दोनों ही इंजन को कंपनी ने कंटिन्युअस्ली वेरिएबल ट्रांसमिशन (CVT) दिया है. यूएस में कार का 3.5-लीटर वी6 पेट्रोल मॉडल लॉन्च किया जाएगा जिसे भारत में लॉन्च नहीं किया जाने वाला.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टोयोटा कैमरी पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें