लॉगिन

असम में मारुति सुज़ुकी डीलर का लायसेंस रद्द, पुरानी कारों को दोबारा पेन्ट कर बेच रहा था

कामरूप के जिला पहिवहन अधिकारी, गौतम दास ने कहा कि लोगों ने कमिश्नरेट ऑफ ट्रांसपोर्ट के दफ्तर में डीलर के खिलाफ धोखाधड़ी करने की शिकायत की हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    असम के परिवहन विभाग ने देश की सबसे बड़ी कार निर्माता के एक डीलर का ट्रेड लायसेंस रद्द कर दिया है, जिसका कारण पुराने वाहनों को दोबारा पेन्ट करके बेचने का आरोप है. कामरूप मेट्रोपोलिटन के जिला पहिवहन अधिकारी, गौतम दास ने कहा कि लोगों ने कमिश्नरेट ऑफ ट्रांसपोर्ट के दफ्तर में डीलर के खिलाफ धोखाधड़ी करने की शिकायत की हैं.

    ti2kligcपोद्दार कार वर्ल्ड के अधिकारी ने माना कि यह वाहन पुराना है और इसे गलती से बेच दिया गया है

    दास ने पीटीआई से कहा कि, "कमिश्नर आदिल खान के निर्देशों पर ट्रांसपोर्ट विभाग की एक टीम के साथ वाहन जांचकर्ता और बाकी अधिकारियों ने पोद्दार कार वर्ल्ड के खानापारा शोरूप पर रेड की जहां बहुत सी अनियमितताएं पाई गई हैं." उन्होंने आगे बताया कि, हमारे जांचकर्ताओं ने उन वाहनों की भी जांच की जिन्हें दोबारा पेन्ट करके बेचा गया है और पाया कि असल में वे सभी पुराने वाहन ही थे.

    3r6nccjsजानकारी को लेकर मारुति सुज़ुकी के प्रवक्ता को भेजे गए ईमेल पर अबतक कोई जवाब नहीं मिल पाया है

    दास से कहा कि, "सवाल-जवाब के दौरान पोद्दार कार वर्ल्ड के अधिकारी ने माना कि यह वाहन पुराना है और इसे गलती से बेच दिया गया है. उनकी बात पर पूरी तरह असहमति जताते हुए हमने उनका ट्रेड लायसेंस और ट्रेड सर्टिफिकेट तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है."

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने की जनवरी 2021 से कार की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा

    परिवहन विभाग ने तकनीकी जांच शुरू कर दी है और मारुति सुज़ुकी शोरूम पर इस जांच के पूरा हो जाने तक कोई भी वाहन बेचने पर रोक लगा दी गई है. इस जानकारी को लेकर मारुति सुज़ुकी के प्रवक्ता को भेजे गए ईमेल पर अबतक कोई जवाब नहीं मिल पाया है. दास ने आगे बताया कि, असम में बारपेटा जिले के पाठशाला स्थित डीलर के एक और शोरूम को सील किया गया है जिसमें बिना वांक्षित अनुमति के 2015-16 के वाहन बेचे जा रहे थे.

    (इस खबर को NDTV स्टाफ द्वारा एडिट नहीं किया गया है, यह सिंडिकेट फीड से मिली खबर है.)

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें