लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2020: महिंद्रा ने हटाया eXUV300 SUV से पर्दा, 2021 में होगी लॉन्च

XUV300 इलैक्ट्रिक को इलैक्ट्रिक मोटर के साथ पेश किया गया है जो कार के अगले व्हील्स को पावर सप्लाई करती है और संभवतः 130 bhp पावर जनरेट करेगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 6, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2020 ऑटो एक्सपो के पहले दिन महिंद्रा ने दमदार शुरुआत की है और कंपनी ने eXUV300 के प्रोडक्शन से नज़दीक वाले मॉडल को शोकेस किया है. XUV300 इलैक्ट्रिक को इलैक्ट्रिक मोटर के साथ पेश किया गया है जो कार के अगले व्हील्स को पावर सप्लाई करती है और संभवतः 130 bhp पावर जनरेट करेगी. इस मोटर को पावर 40 kWh बैटरी पैक से मिलेगा जिसकी ड्राइविंग रेन्ज एक चार्ज में SUV को 300km तक चलाएगी.

    महिंद्रा की नई इलैक्ट्रिक सबकॉम्पैक्ट SUV दिखने में फिलहाल बेची जा रही सामान्य XUV300 जैसी ही है. महिंद्रा ऑटोमोटिव नई eXUV300 को भारत में 2021 तक लॉन्च करने का प्लान बना रही है और इसे स्पेसिफिकेशन की जानकारी भी तब ही उपलब्ध कराई जाएगी. XUV300 इलैक्ट्रिक पहली इलैक्ट्रिक SUV नहीं है जो भारतीय बाज़ार में पेश की गई है, टाटा मोटर्स ने हाल में 13.99 लाख रुपए एक्सशोरूम कीमत पर नैक्सॉन ईवी लॉन्च करके सबको चौंका दिया है.

    ये भी पढ़े : ऑटो एक्सपो 2020: महिंद्रा ने लॉन्च की भारत की सबसे सस्ती इलैक्ट्रिक कार eKUV100

    महिंद्रा eXUV300 कंपनी का पहला उत्पाद है जिसे बैटरी सेल तकनीक में डेवेलप किया है. ये काम LG Chem कर रही है जसने आधुनिक लीथियन-आयन बैटरी तकनीक के लिए महिंद्रा से हाथ मिलाया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा एक्सयूवी300 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें