लॉगिन

बजाज पल्सर 150 क्लासिक बाइक भारत में हुई लॉन्च, मुंबई में कीमत Rs. 67,437

कंपनी ने पल्सर 150 क्लासिक की कीमत को कम ही रखा है और फिलहाल बजाज ने इस बाइक को सिर्फ महाराष्ट्र में लॉन्च किया है. टैप कर जानें कितनी बदली नई पल्सर?
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 13, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बजाज पल्सर रेन्ज में एक और बाइक शामिल की गई है, इस बार बजाज ने पल्सर 150 क्लासिक देश में लॉन्च की है जिसकी मुंबई में एक्सशोरूम कीमत 67,437 रुपए है. पल्सर 150 क्लासिक को नई पल्सर पर बनाया गया है और इसकी कीमत को कम रखने के लिए कंपनी ने बाइक के किसी भी फीचर को कम नहीं किया है. कंपनी ने पल्सर 150 क्लासिक की कीमत को कम ही रखा है और फिलहाल बजाज ने इस बाइक को सिर्फ महाराष्ट्र में लॉन्च किया है, जल्द ही बाकी राज्यों में भी ये बाइक पहुंचाई जाने लगेगी. स्टैंडर्ड बजाज पल्सर 150 के ट्विन डिस्क ब्रेक मॉडल से तुलना करें तो पल्सर 150 क्लासिक लगभग 10,120 रुपए सस्ती है.

    2018 bajaj pulsar 150 classic

    फिलहाल बजाज पल्सर 150 क्लासिक को सिर्फ ब्लैक कलर में उपलब्ध कराया गया है

    बजाज ऑटो की इन बाइक्स में कीमत में अंतर को देखकर अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि कंपनी कम कीमत में बेहतर बाइक्स उपलब्ध करा रही है. बजाज की वेबसाइट पर फिलहाल ये मॉडल अपडेट नहीं हुआ लेकिन हमें पता है ये बाइक शोरूम्स पर पहुंच चुकी है. फिलहाल बजाज पल्सर 150 क्लासिक को सिर्फ ब्लैक कलर में उपलब्ध कराया गया है. बाइक के सभी पुर्ज़े भी ब्लैक कलर में हैं और हमें लगता है इसीलिए बाइक का नाम क्लासिक रखा गया है. इस कीमत के साथ बजाज पल्सर 150 क्लासिक पल्सर 150 रेन्ज की एंट्री लेवल या कहें तो सबसे सस्ती बाइक बन गई है. इसके बाद दूसरे नंबर की सबसे सस्ती पल्सर 135 एलएस है.

    ये भी पढ़ें : बजाज ऑटो ने मई 2018 में दर्ज की 30% बढ़ोतरी, जानें कुल कितने वाहन बिके

    बजाज पल्सर 150 क्लासिक में बाकी पल्सर 150 बाइक्स के जैसा इंजन दिया गया है. कंपनी ने बाइक में 149cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया है जो 8000 rpm पर 14 bhp पावर और 6000 rpm पर 13.4 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. फीचर्स की बात करें तो बजाज ने बाइक के चेसिस, गियरबॉक्स और सस्पेंशन को समान रखा है. बजाज ने 3-टियर सिटी को अपना लक्ष्य बनाया है क्योंकि कंपनी को भी पता है यहीं से ज़्यादा से ज़्यादा ग्राहकों को पाया जा सकता है. यही वजह है कि बाइक की कीमत को भी काफी क रखा गया है. भारत में इस मोटरसाइकल का मुकाबला हीरो अचीवर और होंडा यूनिकॉर्न जैसी बाइक्स से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बजाज पल्सर 150 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें