लॉगिन

स्मार्ट हाईब्रिड मारुति सुज़ुकी बलेनो भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 5.58 लाख

मारुति सुज़ुकी ने दिल्ली में 2019 बलेनो की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.58 लाख रुपए रखी है. जानें कितना किफायती है स्मार्ट हाईब्रिड बलेनो का इंजन?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 22, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी ने देश में भारत स्टेज 6 इंजन से लैस बलेनो प्रिमियम हैचबैक लॉन्च कर दी है. नई मारुति सुज़ुकी बलेनो में कंपनी ने 1.2-लीटर का डुअलजेट डुअल वीवीटी बीएस6 इंजन दिया गया है जो अब कंपनी के स्मार्ट हाईब्रिड तकनीक के साथ आता है. कंपनी ने दिल्ली में 2019 मारुति सुज़ुकी बलेनो की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.58 लाख रुपए रखी है. नई बलेनो पेट्रोल दो मॉडल्स - सामान्य 1.2-लीटर और स्मार्ट हाईब्रिड वर्ज़न में बेची जाएगी जो मैन्युअल और सीवीटी गियरबॉक्स में उपलब्ध होगी. कंपनी का कहना है कि कार में लगा नया इंजन और ज़्यादा इंधन बचाने वाला और किफायती है. बता दें कि आगामी इंधन नियमों पर कार खरी उतरती है और इसे नैक्सा डीलरशिप पर उपलब्ध कराया गया है.

    qfc9aqo

    वित्तीय वर्ष 2018-19 में प्रिमियम हैचबैक की बिक्री में 11% की बढ़ोतरी हुई है

    नई बलेनो स्मार्ट हाईब्रिड के लॉन्च पर मारुति सुज़ुकी की मार्केटिंग और सेल्स के सीनियर एक्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर आर एस कल्सी ने कहा कि, “बलेनो लॉन्च के दिन से ही ब्लॉकबस्टर कार बनी हुई है. 2015 में लॉन्च के बाद से हमारे पास मारुति बलेनो के 5.5 लाख ग्राहक हैं और पिछले वित्तीय वर्ष में कार की 2 लाख से ज़्यादा यूनिट बेची हैं. हमने बलेनो को लेटेस्ट डिज़ाइन और तकनीक से लैस किया है. मारुति सुज़ुकी में हम वाहनों को नया, बेहतर और पर्यावरण के लिए बेहतर बनाने के लिए तत्पर हैं. नई स्मार्ट हाईब्रिड तकनीक के साथ बलेनो इसी दिशा में एक और कदम है. हमें विश्वास है कि नई 2019 बलेनो नए ग्राहकों के लिए कम्प्लीट पैकेज है.”

    ये भी पढ़ें : 2019 मारुति सुज़ुकी अल्टो 800 डीलरशिप पर पहुंचना शुरू, डीलर्स ने शुरू की बुकिंग

    2019 मारुति सुज़ुकी बलेनो स्मार्ट हाईब्रिड में छोटे आकार की लीथियम-इऑन बैटरी लगाई गई है जो इंजन से जुड़ी हुई है. कंपनी का कहना है कि बलेनो स्मार्ट हाईब्रिड सामान्य मॉडल के मुकाबले पर्यावरण में 25% कम प्रदूशण पैदा करती है. गौरतलब है कि मारुति सुज़ुकी बलेनो सैगमेंट की मुखिया बनी हुई है और वित्तीय वर्ष 2018-19 में प्रिमियम हैचबैक की बिक्री में 11% की बढ़ोतरी हुई है. बता दें कि मारुति सुज़ुकी ने इस साल की शुरुआत में ही बलेनो को बड़ा अपडेट दिया है जिसे फेसलिफ्ट कहा गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी बलेनो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें