लॉगिन

टोयोटा ने किया नई शानदार हाईब्रिड एसयूवी का डैब्यू, जानें क्या खास है C-HR में

टोयोटा ने फ्रैंकफर्ट मोटर शो में नई कॉन्सैप्ट हाईब्रिड कार C-HR का डैब्यू किया है. कंपनी ने इस कार में बेहतरीन ग्रफिक्स का इस्तेमाल किया है जो 2016 में शोकेस हुई कार से काफी ज्यादा आकर्षक हैं. कंपनी ने नई C-HR को और भी ज्यादा पावरफुल बनाने के साथ ही इसे फ्यूल एफिशिएंट भी बनाया है जानें कैसी है कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 14, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • टोयोटा C-HR हाई-पावर को और भी ज्यादा दमदार बनाया गया है
  • कंपनी ने हाईब्रिड कार को स्पोर्टी लुक देने के लिए डेकल्स का यूज़ किया है
  • टोयोटा C-HR के मुकाबले दिखने में नई कार बिल्कुल एक जैसी हैं
फ्रैंकफर्ट मोटर शो में एक से एक कारों का कंपनियों ने डैब्यू किया. ऑडी से लेकर मर्सडीज़ और टोयोटा से लेकर मारुति सुज़ुकी तक, सभी ने अपनी बेहतरीन कारें इस ऑटो शो में शोकेस की. टोयोटा की C-HR ने 2016 में यूरोपियन मार्केट में डैब्यू किया था, उसके बाद से ही इस क्रॉसओवर को लोगों ने काफी सराहा था. टोयोटा के नए ग्लोबल आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनी यह कार अब ज्यादा ताकतवर हाईब्रिड इंजन के साथ शोकेस की गई है. जहां कंपनी ने इस कार का प्रोडक्शन मॉडल जनता के सामने पेश किया है, वहीं टोयोटा का कहना है कि ग्राहकों को इस कार के लिए 2018 तक इंतज़ार करना होगा.
 
toyota c hr hy power
टोयोटा की C-HR ने 2016 में यूरोपियन मार्केट में डैब्यू किया था
 
लुक की बात करें तो टोयोटा ने इस कार में कोई बदलाव नहीं किया है. कंपनी ने फ्रैंकफर्ट मोटर शो में शोकेस की C-HR में नया पेंट किया है और नए ग्रफिक्स के साथ डेकल्स लगाए हैं. इस कार को डार्क कार्बन सिल्वर पेंट से रंगा गया है और मैट फिनिश दिया गया है. कार को और भी ज्यादा आकर्षक लुक देने के लिए ग्लॉस ब्लैक कलर के पुर्जे लगाने के साथ कंपनी ने लोअर फ्रंट लिप स्पॉइलर भी लगाया है. टोयोटा ने इस कार में बेहतरीन डिज़ाइन वाले हैडलैंप्स लगाए हैं. कार को परफैक्ट क्रॉसओवर लुक देने के लिए कंपनी ने इसमें 20-इंच के अलॉय व्हील्स लगाए हैं.

ये भी पढ़ें : सरकार ने बढ़ाया सैस तो टोयोटा ने ₹ 1.60 लाख तक महंगी की कारें, जानें कौन सी कार हुई महंगी
 
टोयोटा ने इस कॉन्सैप्ट एसयूवी को नई हाईब्रिड पावरट्रेन के हिसाब से डिज़ाइन किया है. यह हाईब्रिड कार ज्यादा पावरफुल और बेहतर परफॉरमेंस वाली एसयूवी है. टोयोटा ने कि माने तो कार का हाई-पावर वर्ज़न ज्यादा पावर जनरेटर करता है. टोयोटा ने फिलहाल इस कार के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है. उम्मीद की जा रही है कि 2018 की शुरूआत में कंपनी इस कार की ज्यादा जानकारी मुहैया कराएगी. टोयोटा की यह हाईब्रिड कार फ्यूल एफिशिएंटर भी होगी.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स