लॉगिन

सरकार ने बढ़ाया सैस तो टोयोटा ने Rs. 1.60 लाख तक महंगी की कारें, जानें कौन सी कार हुई महंगी

सरकार ने जैसे ही महंगी और लग्ज़री के साथ SUV पर सैस बढ़ाया है, वैसे ही कंपनियों द्वारा कारों की कीमतें बढ़ाने का सिलसिला शुरू हो गया है. सबसे पहले टोयोटा ने अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की है. सैस लगते ही कंपनी ने सिडान और SUV की कीमतें 2 से 7 प्रतिशत तक बढ़ा दी हैं. जानें किस कार के बढ़े कितने दाम?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 13, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • जीएसटी काउंसिल ने ऑटोमोबाइल सैक्टर पर 15% तक सैस बढ़ाया है
  • टोयोटा ने सैस के चलते कारों के दाम 1.60 लाख रुपए तक बढ़ाए हैं
  • सबसे ज्यादा कीमत टोयोटा फॉर्च्यूनर की बढ़ी है जो 1.6. लाख रुपए है
भारत सरकार ने महंगी लग्ज़री कारों और एसयूवी के साथ लंबी सिडान कारों पर भी 15 प्रतिशत तक टैक्स बढ़ा दिया है. सब 4-मीटर कारों और सबकॉम्पैक्ट सिडान की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. जीएसटी काउंसिल ने पहले ही सैस बढ़ने की सूचना दे दी थी और अब इस सैस को भारतीय ऑटो सैक्टर में लागू कर दिया है. टोयोटा किरलोसकर मोटर ने अपने चार कार मॉडलों की कीमतों में इजाफा कर दिया है. अब टोयोटा की इनोवा, फॉर्च्यूनर, कोरोला और इटिऑस को खरीदना आपको महंगा पड़ने वाला है. 12 सितंबर 2017 से टोयोटा ने अपनी इन 4 कारों के दामों में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है. कंपनी ने इन कारों पर 2 से 7 प्रतिशत कीमतें बढ़ा दी हैं.
 
toyota innova crysta touring sport
इनोवा क्रिस्टा की कीमत लगभग 78,000 रुपए बढ़ गई है
 
टोयोटा किरलोसकर मोटर की मार्केटिंग और सेल्स के डायरेक्टर और सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एन. राजा ने बताया कि, “जीएसटी में हुए बदलावों के बाद टोयोटा के वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करना पड़ रहा है. अब टोयोटा की एसयूवी और सिडान कारों की कीमतें लगभग वहीं पहुंच गई हैं जहां जीएसटी लागू होने से पहले थीं.”
 
corolla altis facelift
टोयोटा कोरोला अल्टिस की कीमत में लगभग 72,000 रुपए का उछाल आया है
 
दिल्ली में बढ़ी कीमतों के हिसाब से इनोवा क्रिस्टा की कीमत लगभग 78,000 रुपए बढ़ गई है. कंपनी की पावरफुल एसयूवी फॉर्च्यूनर की कीमत भी 1.60 लाख रुपए तक बढ़ गई है. इसके साथ ही सिडान सैगमेंट में टोयोटा कोरोला अल्टिस की कीमत में लगभग 72,000 रुपए का उछाल आया है. प्लैटिनम इटिऑस की कीमतें भी लगभग 13,000 रुपए तक बढ़ गई हैं. बता दें कि कंपनी की छोटी और हाईब्रिड कारों की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें