लॉगिन

जनवरी 2020 से हीरो मोटोकॉर्प बढ़ाएगी वाहनों की कीमतें, Rs. 2,000 तक होगा इज़ाफा

दाम में ये बढ़ोतरी बाइक की एक्सशोरूम कीमत पर की जाएगी जो 2,000 रुपए तक होगी और बाइक के मॉडल और विशेष बाज़ार पर निर्भर करेगी. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 10, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दुनिया की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने ऐलान किया है कि कंपनी 1 जनवरी 2020 से अपने सभी वाहनों की कीमतों में इज़ाफा करने वाली है. दाम में ये बढ़ोतरी बाइक की एक्सशोरूम कीमत पर की जाएगी जो 2,000 रुपए तक होगी और बाइक के मॉडल और विशेष बाज़ार पर निर्भर करेगी. कंपनी कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा के साथ मारुति सुज़ुकी के साथ जुड़ी है जो जनवरी 2020 में अपने वाहनों की कीमत बढ़ाने वाली है. नए साल पर वाहनों की कीमतों की इज़ाफा कोई नई बात नहीं है, आज कल कंपनियां अमूमन नया साल लगते ही बदले हुए दाम लागू करने लगी हैं.

    हीरो मोटोकॉर्प ने फिलहाल अपनी सभी मोटरसाइकल के दाम में इज़ाफे की वजह साफ नहीं की है. इसी बीच हीरो मोटोकॉर्प ने कई BS4 वाहनों का उत्पादन रोक दिया है और कंपनी जल्द ही इन वाहनों के BS6 वेरिएंट लॉन्च कर सकती है. कंपनी जल्द ही BS6 इंजन वाले वाहनों का उत्पादन शुरू करेगी और अगले साल की शुरुआत तक से वाहन बाज़ार में बिकने के लिए तैयार होंगे. बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प द्वारा पेश की गई पहली BS6 मोटरसाइकल हीरो स्प्लैंडर आईस्मार्ट है.

    ये भी पढ़ें : हीरो ने लॉन्च की भारत की पहली BS6 बाइक स्प्लैंडर अईस्मार्ट, कीमत ₹ 64,900

    अगले साल कीमतों में इज़ाफा करने वाली टू-व्हीलर निर्माता कंपनियों में सिर्फ हीरो ही नहीं, अनुमान है कि बाकी कंपनियों भी अपनी बाइक्स की कीमतों में बढ़ोतरी करेंगी. सभी कंपनियां संभवतः अपने वाहनों को BS6 मॉडल में पेश करेंगी और इसके साथ ही बाज़ार में इन्हें नई कीमतों के साथ पेश किया जाने वाला है. ये भी बता दें कि भारत में BS6 वाहनों के लिए डेडलाइन 1 अप्रैल 2020 है और इस तारीख से पहले तक ही कंपनियां अपने सभी BS4 वाहनों के स्टॉक को खाली कर सकती हैं, मतलब इस तारीख के बाद भारत में BS4 वाहनों की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय हीरो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें