लॉगिन

हीरो एक्सट्रीम 160R भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 99,950

हीरो ने इस मोटरसाइकिल की टेस्ट राइड के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिया है. बाइक के डिस्पैच को पहले ही शुरू कर दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 1, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दुनिया की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में बिल्कुल नई हीरो एक्सट्रीम 160R लॉन्च कर दी है. बाइक के फ्रंट डिस्क ब्रेक वेरिएंट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत रु 99,950 रखी गई है, वहीं डुअल डिस्क वेरिएंट की कीमत 1,03,500 रुपए रखी गई है. हीरो वर्ल्ड 2020 इवेंट में इस मोटरसाइकिल से पर्दा हटाया गया था. एक्सट्रीम 160R दमदार 1.आर कॉन्सेप्ट से प्रेरित होकर बनाया गया है जिसे 2019 ईआईसीएमए इंटरनेशनल ऑटो शो में शोकेस किया गया था. कंपनी ने अब इस मोटरसाइकिल को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर लिया है. यहां तक कि हीरो ने इस मोटरसाइकिल की टेस्ट राइड के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिया है. बाइक के डिस्पैच को पहले ही शुरू कर दिया गया है.

    vro4l5rg

    हीरो वर्ल्ड 2020 इवेंट में इस मोटरसाइकिल से पर्दा हटाया गया था

    नई एक्सट्रीम 160R के साथ 160सीसी का एयर-कूल्ड बीएस6 इंजन दिया गया है जो एक्ससेंस तकनीक और आधुनिक फ्यूल-इंजैक्शन तकनीक से लैस है. ये दमदार इंजन 8500 आरपीएम पर 15 बीएचपी पावर पैदा करता है. इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है और तेज़ रफ्तार ये इंजन बाइक को सिर्फ 4.7 सेकंड में 0 से 60 किमी/घंटा की रफ्तार पर पहुंचा देता है. इस बाइक का वजन 138.8 किग्रा है जो इसे क्लास की सबसे हल्की मोटरसाइकिल बनाता है. बाइक के अगले हिस्से में 37एमएम टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में 7-स्टेप पर व्यवस्थित किया जाने वाला मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप दिया गया है. बाइक के अगले व्हील में 276एमएम का पेटल डिस्क लगाया गया है, वहीं पिछले व्हील में 220एमएम का पेटल डिस्क ब्रेक दिया गया है. मोटरसाइकिल के साथ सिंगल-चैनल एबीएस सामान्य तौर पर दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : हीरो प्लेजर प्लस 110 BS6 की कीमत में पहली बार हुआ ₹ 800 का इज़ाफा

    9kf6mnggनई एक्सट्रीम 160R के साथ 160सीसी का एयर-कूल्ड बीएस6 इंजन दिया गया है

    नई एक्सट्रीम 160R के साथ सैगमेंट में पहली बार दिए गए कई फीचर्स पेश किए गए हैं जिनमें पूरी तरह एलईडी पैकेज आता है. बाइक के साथ पूरी तरह डिजिटल इंवर्टेड एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है. एक्ट्रीम 160R के साथ साइड-स्टैंड कट-ऑफ फीचर भी दिया गया है. बाइक को तीन आकर्षक कलर कॉम्बिनेशन - पर्ल सिल्वर व्हाइट, वाइब्रेंट ब्लू और स्पोर्ट्स रैड में पेश किया गया है. हीरो मोटोकॉर्प ने एक्सट्रीम 160R को स्टाइलिश डिज़ाइन के साथ पैनी और घुमावदार लाइन्स के साथ बिल्कुल कम तामझाम वाली थीम दी गई है. बाइक में नकाशी वाला फ्यूल टैंक के साथ ब्लैक्ड आउट इंजन और फ्रेम दी गई है जो इसे स्पोर्टी लुक देते हैं. भारत में इस बाइक का मुकाबला टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4वी और सुज़ुकी जिक्सर 155 से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    हीरो एक्सट्रीम 160R पर अधिक शोध

    लोकप्रिय हीरो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें