लॉगिन

ह्यूंदैई ने जारी किया अपकमिंग हैचबैक AH2 का आधिकारिक स्कैच, सेंट्रो हो सकता है नाम

ह्यूंदैई ने अधिकारिक तौर पर अपकमिंग AH2 कोडनेम वाली हैचबैक के स्कैच का डिज़ाइन जारी कर दिया है. टैप कर जानें भारत में कब लॉन्च हो सकती है 2018 सेंट्रो?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 16, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई ने अधिकारिक तौर पर अपनी अपकमिंग AH2 कोडनेम वाली हैचबैक के स्कैच का डिज़ाइन जारी कर दिया है. अनुमान है कि इस कार को ह्यूंदैई सेंट्रो नाम दिया जाएगा और भारत में छोटे आकार की इस कार को अक्टूबर 2018 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है. ह्यूंदैई ने इस कार का स्कैच टीज़र इमेज द्वारा दिखाया है, ऐसे में कंपनी इस कार के जल्द लॉन्च की ओर इशारा कर रही है. ह्यूंदैई का कहना है कि यह समसामयिक फैमिली कार है भारत में ह्यूंदैई इऑन की जगह लेगी. देश में मुकाबले की बात करें तो इस हैचबैक का टाटा टिआगो, रेनॉ क्विड और मारुति सुज़ुकी अल्टो टक्कर देंगी.
     
    hyundai santro
    छोटे आकार की इस कार को अक्टूबर 2018 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है
     
    ह्यूंदैई जल्द ही भारत में अपनी सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली एंट्री लेवल कार सेंट्रो लॉन्च करने वाली है. छोटे आकार की इस हैचबैक का लंबे समय ये इंतज़ार किया जा रहा है, हालांकि इस कार का आधिकारिक नाम सामने नहीं आया है. टेस्टिंग के दौरान कंपनी की नई जनरेशन सेंट्रो के स्पाय शॉट्स कई बार देखे जा चुके हैं जिनमें कार के एक्सटीरियर के साथ कार के केबिन की फोटोज़ भी सामने आई हैं. नई जनरेशन वाली ह्यूंदैई सेंट्रो में डुअल-टोन बीजे और ब्लैक केबिन दिया गया है और इस कलर से मिलती अपहोल्स्ट्री भी कार में लगाई गई है.
     
    new hyundai santro
    नई जनरेशन सेंट्रो आकार में थोड़ी चौड़ी है और इसकी बनावट काफी शार्प है
     
    ह्यूंदैई इंडिया ने नई जनरेशन सेंट्रो को ऑडियो कंट्रोल वाली 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दी है जो इसकी मिलती जुलती कार ह्यूंदैई ग्रैंड आई10 में दी गई है. कार में ट्विन पॉड इंस्ट्रुमेंट कंसोल लगाया गया है जो एलआईडी यूनिट से लैस हो सकता है. कार की अगली विंडो पावर विंडो होंगी और इसका डोरलॉक ब्रश्ड सिल्वर का बना होगा. बिल्कुल नई ह्यूंदैई सेंट्रो में ग्रैंड आई10 जैसे डैशबोर्ड की तरफ लगा गियर लीवर लगाया गया है. कार के और फीचर्स में इलैक्ट्रिक ओवीआरएम और अडजस्ट होने वाले हेडरेस्ट के साथ कार के टेस्ट मॉडल में स्टील व्हील्स देखा जाना शामिल है. रिपोर्ट्स की मानें तो ह्यूंदैई इस कार के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दे सकती है जिससे रेनॉ क्विड का मुकाबला बेहतर तरीके से किया जा सके.

    ये भी पढ़ें : भारत में ह्यूंदैई का नया कारनामा, 20 साल में किया 80 लाख कारों का उत्पादन
     
    2018 ह्यूंदैई न्यू-जेन सेंट्रो के डिज़ाइन की बात करें तो कंपनी ने इसे टॉल बॉय डिज़ाइन लैग्वेज पर बनाया है और इसे और भी आरामदायक बनाने के लिए केबिन में ज़्यादा स्पेस रखा है. नई जनरेशन सेंट्रो आकार में थोड़ी चौड़ी है और इसकी बनावट काफी शार्प है. हमारा मानना है कि कंपनी कार के अगले हिस्से को आकर्षक बनाने के लिए कास्केडिंग ग्रिल और बड़े हैडलैंप्स का इस्तेमाल करने वाली है. अनुमान है कि कंपनी नई सेंट्रो में 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन लगाएगी जो मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों ही प्रकार के ट्रांसमिशन के साथ आ सकता है. भारत में इस कार का मुकाबला मारुति सुज़ुकी वैगन आर, रेनॉ क्विड और टाटा टिआगो जैसी कारों से होने वाला है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें