लॉगिन

ह्यूंदैई भारत में जल्द लॉन्च करेगी नई सबकॉम्पैक्ट सेडान ऑरा, लेगी एक्सेंट की जगह

अभी से कहना उचित नहीं है कि कंपनी कार का सिर्फ पेट्रोल मॉडल पेश करेगी या इसका डीजल मॉडल भी लॉन्च किया जाएगा. जानें कार को लेकर क्या बोली कंपनी?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 13, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई इंडिया ने अपनी आगामी सेडान के नाम की घोषणा की दी है और इसे भारतीय बाज़ार में ऑरा नाम से बेचा जाएगा. जहां कंपनी ने फिलहाल इस कार की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है, वहीं हमारा मानना है कि ये नई कार नई जनरेशन एक्सेंट सबकॉम्पैक्ट सेडान होगी. इस कार के प्रोटोटाइप को कई बार टेस्टिंग के दौरान भारत में देखा गया है. ह्यूंदैई ऑरा के बारे में बात करते हुए कंपनी ने कार एंड बाइक को बताया कि, -ये कम्फर्ट, सेफ्टी, स्टाइल और तकनीक और सुविधा का आधुनिक मिश्रण है.- कार का नाम युवाओं की जुझारु छवि की सकारात्मकता और लंबी दूरी तय करने की चाह से प्रेरित है.

    7bo01arkकार के प्रोटोटाइप को कई बार टेस्टिंग के दौरान भारत में देखा गया है

    ह्यूंदैई ऑरा कंपनी की नीति को बढ़ाने वाली कार नज़र आ रही है जिसमें नई जनरेशन ग्रैंड आई10 को अलग मॉडल में लॉन्च किया गया जो कार का प्रिमियम वर्ज़न है और ह्यूंदैई ग्रैंड आई10 निऑस नाम से बेची जा रही है. नई जनरेशन ह्यूंदैई एक्सेंट को नए नाम से बेचा जाने वाला है, हालांकि कंपनी एक्सेंट के सामान्य मॉडल को सिर्फ टैक्सी ग्राहकों के लिए उपलब्ध करा सकती है. ह्यूंदैई ऑरा को प्राइवेट ग्राहकों के हिसाब से बनाया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ दिखी 2020 ह्यूंदैई i20, जानें कितनी बदली हैचबैक

    फिलहाल ह्यूंदैई इंडिया ने इस कार की कोई जानकारी सामने नहीं रखी है, ऐसे में हमारा मानना है कि नई जनरेशन कार कई सारी प्रिमियम बिट्स के साथ आएगी. इनमें एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, स्मार्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ उन्नत सेफ्टी फीचर्स शामिल हैं. अनुमान है कि लॉन्च के वक्त से ही ये कार बीएस6 मानकों वाली होगी और अभी से ये कहना उचित नहीं होगी कि कंपनी कार का सिर्फ पेट्रोल मॉडल पेश करेगी या इसका डीजल मॉडल भी लॉन्च किया जाएगा.

    इमेज सोर्स : TeamBHP

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें