लॉगिन

मारुति सुज़ुकी ने छुआ 5 लाख CNG वाहन बेचने का आंकड़ा, 7 मॉडल्स में है उपलब्ध

कंपनी की कुल बिक्री में सीएनजी कारों का योगदान 15% है जो अप्रैल से नवंबर 2018 के बीच का बेची गई कारों का अनुपात है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 10, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी ने भारत में सीएनजी वाहनों की बिक्री में 5 लाख कारें बेचने का आंकड़ा छू लिया है. फिलहाल देश में मारुति सुज़ुकी अपने 7 वाहनों को सीएनजी मॉडल में उपलब्ध करा रही है जिनमें अल्टो 800, अल्टो के10, वैगनआर, सेलेरियो, डिज़ायर, ईको और सुपर कैरी शामिल हैं. मारुति सुज़ुकी के सीएनजी कार पोर्टफोलियो में वैगनआर सबसे ज़्यादा बेची जाने वाली कार है. कंपनी की कुल बिक्री में सीएनजी कारों का योगदान 15% है जो अप्रैल से नवंबर 2018 के बीच का बेची गई कारों का अनुपात है.
     
    g11e7u2o
    कुल बिक्री में सीएनजी कारों का योगदान 15% है
     
    मारुति सुज़ुकी की फैक्ट्री फिटिंग वाली सीएनजी कारों की दिल्ली एनसीआर में बहुत डिमांड है और बाकी राज्यों के चुनिंदा शहरों में भी इसे काफी पसंद किया जाता है जिनमें गुजरात, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उड़ीसा, यूपी और पंजाब शामिल हैं. मारुति सुज़ुकी ने साल 2018-19 के लिए अपने सीएनजी वाहनों की उपलब्धता को 26 नए शहरों तक पहुंचाने का काम शुरू कर दिया है और इससे अब कंपनी देश के कुल 150 शहरों में इस तरह के वाहन उपलब्ध करा रही है. नवंबर 2018 तक कंपनी के सीएनजी वाहनों की बिक्री में 50% की बढ़ोतरी दर्ज की गई है जो वित्तीय वर्ष 2018-19 में हुई है.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी बलेनो ने छुआ 5 लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा, 38 महीनों में किया कारनामा
     
    मारुति सुज़ुकी ने फैक्ट्री फिटिंग वाले सीएनजी वाहन को पहली बार 2010 में पेश किया था जो आई-जीपीआई तकनीक वाला था. कंपनी ने अपने इन वाहनों पर बेहतर वॉरंटी बैनिफिट और सीएनजी वाले वाहनों के लिए बहुत से विकल्प उपलब्ध कराए हैं और यही वजह है जिसने सीएनजी बाज़ार में भी कंपनी को मजबूत बनाया है. मारुति सुज़ुकी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ केनिचि अयुकावा ने कहा कि, “हमें बहुत खुशी है कि 5 लाख से भी ज़्यादा ग्राहकों ने हमारी सीएनजी कारों को चुना है जो बेहतर हैं, भरोसेमंद हैं, सुरक्षित हैं और पर्यावरण के लिए भी बेहतर हैं.”
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें