लॉगिन

मारुति सुज़ुकी ने चुनिंदा कारों की कीमतें 1.6 % तक बढ़ाईं, नए दाम तत्काल लागू

कंपनी ने बढ़ी हुई कीमतों को 16 अप्रैल 2021 यानी तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है और बढ़ी हुई कीमतें मॉडल के हिसाब से अलग-अलग होंगी. जानें कितने बढ़े दाम?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 16, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मार्च 2021 में ही हमने आपको बताया था कि मारुति सुज़ुकी अप्रैल से भारत में अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाने वाली है, और अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कार लाइन-अप में चुनिंदा कारों की कीमतें 1.6 प्रतिशत तक बढ़ा दी हैं. इंडो-जापानी कार निर्माता ने कीमतों में इज़ाफा करने की मुख्य वजह कई लागत मूल्यों में बढ़ोतरी बताया है. कंपनी ने बढ़ी हुई कीमतों को 16 अप्रैल 2021 यानी तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है और बढ़ी हुई कीमतें मॉडल के हिसाब से अलग-अलग होंगी.

    rsgqkvhgकंपनी की सबसे किफायती कार ऑल्टो है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 3 लाख है

    इसी साल में यह दूसरी बार है जब मारुति सुज़ुकी ने अपनी चुनिंदा कारों की कीमतों में इज़ाफा किया है. इससे पहले जनवरी 2021 में भी कंपनी अपनी चुनिंदा कारों की कीमतों में रु 34,000 तक इज़ाफा कर चुकी है, उस समय भी बढ़ते लागत मूल्य का हवाला देकर कंपनी ने कारों के दाम में बढ़ोतरी की थी. मारुति सुज़ुकी की कारों में इस बार करीब रु 20,000 तक बढ़ोतरी की जाएगी जो मॉडल और वेरिएंट पर निर्भर करेगा.

    ये भी पढ़ें : तेल बचाने वाली 5 सबसे अच्छी पेट्रोल कारें जिनकी कीमत है ₹ 10 लाख से कम

    a2dhoeooकंपनी की सबसे महंगी कार एस-क्रॉस है जिसकी शुरुआती कीमत रु 8.39 लाख है

    टोयोटा किर्लोसकर मोटर और इसुज़ु इंडिया ने भी बाकी कार निर्माताओं के साथ अप्रैल 2021 से कारों की कीमतों में इज़ाफे का ऐलान किया है. बता दें कि आजकल वाहन निर्माताओं के बीच यह एक ट्रेंड सा बन गया है जहां साल की शुरुआत में कीमतें बढ़ाने के अलावा नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत पर भी कंपनियां कीमतों में बढ़ोतरी करती हैं. फिलहाल मारुति सुज़ुकी भारत में 15 कारें बेच रही है जिनमें नैक्सा और अरीना ब्रांड्स शामिल हैं. इनमें कंपनी की सबसे किफायती कार ऑल्टो है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 3 लाख है, वहीं कंपनी की सबसे महंगी कार एस-क्रॉस है जिसकी शुरुआती कीमत रु 8.39 लाख है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें