carandbike logo

मारुति सुज़ुकी ने चुनिंदा कारों की कीमतें 1.6 % तक बढ़ाईं, नए दाम तत्काल लागू

language dropdown

मारुति सुज़ुकी ने आधिकारिक तौर पर कार लाइन-अप में चुनिंदा कारों की कीमतें 1.6 प्रतिशत तक बढ़ा दी हैं जिसकी मुख्य वजह लागत मूल्य में बढ़ोतरी बताई गई है.

मारुति सुज़ुकी की कारों में इस बार करीब रु 20,000 तक बढ़ोतरी की जाएगी expand फोटो देखें
मारुति सुज़ुकी की कारों में इस बार करीब रु 20,000 तक बढ़ोतरी की जाएगी

मार्च 2021 में ही हमने आपको बताया था कि मारुति सुज़ुकी अप्रैल से भारत में अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाने वाली है, और अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कार लाइन-अप में चुनिंदा कारों की कीमतें 1.6 प्रतिशत तक बढ़ा दी हैं. इंडो-जापानी कार निर्माता ने कीमतों में इज़ाफा करने की मुख्य वजह कई लागत मूल्यों में बढ़ोतरी बताया है. कंपनी ने बढ़ी हुई कीमतों को 16 अप्रैल 2021 यानी तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है और बढ़ी हुई कीमतें मॉडल के हिसाब से अलग-अलग होंगी.

rsgqkvhgकंपनी की सबसे किफायती कार ऑल्टो है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 3 लाख है

इसी साल में यह दूसरी बार है जब मारुति सुज़ुकी ने अपनी चुनिंदा कारों की कीमतों में इज़ाफा किया है. इससे पहले जनवरी 2021 में भी कंपनी अपनी चुनिंदा कारों की कीमतों में रु 34,000 तक इज़ाफा कर चुकी है, उस समय भी बढ़ते लागत मूल्य का हवाला देकर कंपनी ने कारों के दाम में बढ़ोतरी की थी. मारुति सुज़ुकी की कारों में इस बार करीब रु 20,000 तक बढ़ोतरी की जाएगी जो मॉडल और वेरिएंट पर निर्भर करेगा.

ये भी पढ़ें : तेल बचाने वाली 5 सबसे अच्छी पेट्रोल कारें जिनकी कीमत है ₹ 10 लाख से कम

a2dhoeooकंपनी की सबसे महंगी कार एस-क्रॉस है जिसकी शुरुआती कीमत रु 8.39 लाख है
0 Comments

टोयोटा किर्लोसकर मोटर और इसुज़ु इंडिया ने भी बाकी कार निर्माताओं के साथ अप्रैल 2021 से कारों की कीमतों में इज़ाफे का ऐलान किया है. बता दें कि आजकल वाहन निर्माताओं के बीच यह एक ट्रेंड सा बन गया है जहां साल की शुरुआत में कीमतें बढ़ाने के अलावा नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत पर भी कंपनियां कीमतों में बढ़ोतरी करती हैं. फिलहाल मारुति सुज़ुकी भारत में 15 कारें बेच रही है जिनमें नैक्सा और अरीना ब्रांड्स शामिल हैं. इनमें कंपनी की सबसे किफायती कार ऑल्टो है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 3 लाख है, वहीं कंपनी की सबसे महंगी कार एस-क्रॉस है जिसकी शुरुआती कीमत रु 8.39 लाख है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.