लॉगिन

मारुति सुज़ुकी कार फायनेंस की ऑनलाइन सुविधा भारतीय ग्राहकों के लिए पेश

मारुति सुज़ुकी भारत की पहली कुछ कंपनियों में शामिल है जिसने फिलहाल 14 फायनेंसर्स के साथ कई फायनेंस विकल्प पेश किए हैं. जानें इस सुविधा के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी इंडिया ने कार फायनेंस की ऑनलाइन सेवा शुरू की है जहां ग्राहकों को डीलरशिप या बैंक के चक्कर लगाए बिना ऑनलाइन माध्यम से कार फायनेंस करने की सुविधा मिलेगी. मारुति सुज़ुकी ने देशभर की तमाम अरीना और नैक्सा डीलरशिप पर स्मार्ट फायनेंस की सुविधा उपलब्ध कराई है. मारुति सुज़ुकी भारत की पहली कुछ कंपनियों में शामिल है जिसने फिलहाल 14 फायनेंसर्स के साथ कई फायनेंस विकल्प पेश किए हैं और यहां फायनेंस को लेकर पूरी की पूरी व्यवस्था ऑनलाइन मिलने के साथ लोन की लाइव जानकारी भी मिलेगी. दिसंबर 2020 में परीक्षण के लिए इस प्रोजैक्ट को कुछ शहरों में पेश किया गया था और अबतक करीब 25 लाख ग्राहकों ने इसे विज़िट किया है.

    04ak5ohदिसंबर 2020 में परीक्षण के लिए इस प्रोजैक्ट को कुछ शहरों में पेश किया गया था

    मारुति सुज़ुकी इंडिया की मार्केटिंग और सेल्स के सीनियर एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि, "ज़्यादातर भारतीय ग्राहक कार डीलरशिप पर पहुंचने से पहले ही पसंदीदा वाहन और फायनेंस विकल्पों की जानकारी ऑनलाइन लेने लगते हैं. ग्राहकों के इस बदलते व्यवहार को देखते हुए मारुति सुज़ुकी स्मार्ट फायनेंस सुविधा पेश की गई है. ये भारत का पहला बेहद कारगर डिजिटल प्लैटफॉर्म है जहां ग्राहकों को फायनेंस से जुड़ी समस्त जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है. ग्राहकों को बेहतर अनुभव मिले, इसके लिए हमने इस प्लैटफॉर्म पर इंडस्ट्री के पहले कुछ फीचर्स जोड़े हैं."

    ये भी पढ़ें : अब इन 4 शहरों में भी किराए पर ले सकते हैं मारुति सुज़ुकी की सभी प्रचलित कारें

    कंपनी का कहना है कि 1.6 लाख से ज़्यादा ग्राहकों ने ऑनरोड कीमत जानने के लिए इस सेवा का इस्तेमाल किया है और 40 से ज़्यादा ग्राहकों ने ऑनलाइन फायनेंस सैंक्शन लैटर डाउनलोड किया है. जैसा कि हमने पहले बताया कि, फिलहाल कंपनी 14 फायनेंसर्स के साथ काम कर रही है जिनमें एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, येस बैंक, ऐक्सिस बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, इंडसंड बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, करुर व्यास बैंक, चोलामंडलम फायनेंस, एयू स्मॉल फायनेंस बैंक, महिंद्रा फायनेंस, कोटक महिंद्रा प्राइम, सुंदरम फायनेंस और एचडीबी फायनेंस सर्विस शामिल हैं. मारुति सुज़ुकी ने ग्राहकों के पुराने वाहन की अनुमानित ऐक्सचेंज कीमत का आंकलन भी ऑनलाइन उपलब्ध कराया है ताकि ग्राहकों को ज़्यादा आसानी हो सके.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें