लॉगिन

मारुति सुज़ुकी वैगनआर S-CNG वेरिएंट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 4.84 लाख

कंपनी फिटिंग वाला ये CNG किट कार में लगे 1.0-लीटर इंजन के साथ उपलब्ध कराया गया है जिसके बाद कार का माइलेज 33.54 किमी/किग्रा हो गया है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 6, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी ने भारत में हालिया लॉन्च 2019 वैगनआर के CNG वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है. नई मारुति सुज़ुकी वैगनआर S-CNG कार का नाम है जिसमें एस का मतलब स्मार्ट से है और यह कार LXI और LXI (O) वेरिएंट्स में उपलब्ध कराई गई है, इन दोनों वेरिएंट्स की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 4.84 लाख रुपए और 4.89 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी फिटिंग वाला ये CNG किट कार में लगे 1.0-लीटर इंजन के साथ उपलब्ध कराया गया है जिसके बाद कार का माइलेज 33.54 किमी/किग्रा हो गया है. फैक्ट्री फिट वैगनआर एस-CNG सामान्य तौर पर वॉरंटी बैनिफिट के साथ आती है और मारुति सुज़ुकी सर्विस नेटवर्क से मिलने वाली सुविधा के साथ आती है.

    891i1pa8

    कंपनी फिटिंग वाला ये CNG किट कार में लगे 1.0-लीटर इंजन के साथ उपलब्ध कराया गया है

    मारुति सुज़ुकी ने वैगनआर S-CNG में डुअल ECU और इंटैलिजेंट-गैस पोर्ट इंजैक्शन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिसकी मदद से इंजन को बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी के लिए बिल्कुल उपयुक्त मात्रा में इंधन सप्लाई करता है. कार के पेट्रोल मोड 1.0-लीटर इंजन से लैस है जो 67 bhp पावर और 90 Nm टॉर्क जनरेट करता है, इसके साथ ही जब यह कार CNG पर चल रही होती है तो यह 58 bhp पावर और 78 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है. मारुति सुज़ुकी वैगनआर का इंजन सामान्य रूप से 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है, फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इनमें लगभग नाम मात्र का बदलाव किया है.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने भारत में बंद की आईकॉनिक SUV की बिक्री, जानें कब लॉन्च हुई थी जिप्सी

    मारुति सुज़ुकी का कहना है कंपनी की कुल बिक्री का 15% हिस्सा CNG वेरिएंट से आता है और फिलहाल कंपनी ने यह वेरिएंट 7 मॉडल्स में उपलब्ध करा रखा है. इनमें अल्टो800, अल्टो के10, वैगनआर, सेलेरिओ, ईको, सुपर कैरी और टूर एस शामिल हैं. कंपनी ने भारत में अबतक फैक्ट्री फिटेड CNG वाहनों की 5 लाख से ज़्यादा यूनिट बेच ली हैं. मारुति सुज़ुकी ने कहा है कि नई वैगनआर एस-CNG उन प्रांतों में उपलब्ध होगी जहां CNG वाहनों के लिए इंफ्रास्टक्टर बेहतर है, इनमें दिल्ली-NCR, गुजरात, मुंबई, पुणे, आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्से, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी वैगन आर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें