लॉगिन

मर्सिडीज़-AMG GLE 53 कूप SUV के लॉन्च की तारीख का ऐलान, शुरू हुई बुकिंग्स

कार के साथ ट्राइड और टेस्टेड 4मैटिक प्लस ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा और मर्सिडीज़ का दावा है कि इसकी मदद से कार का प्रदर्शन बेहतर हुआ है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 8, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया नई AMG GLE 53 4मैटिक प्लस कूप 23 सितंबर 2020 को भारत में लॉन्च करने वाली है. जहां हमारे बाज़ार में AMG GLE 43 कूप की पिछली जनरेशन बेची जा रही है, वहीं ये पहली बार है जब कंपनी भारत में AMG GLE 53 लॉन्च करने वाली है. यहां तक कि मर्सिडीज़ का ये पहली AMG 53 मॉडल है जो भारत में लॉन्च किया जाएगा. इस कूप एसयूवी की बुकिंग्स 8 सितंबर 2020 से शुरू कर दी हैं. कार के साथ कंपनी का ट्राइड और टेस्टेड 4मैटिक प्लस ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा और मर्सिडीज़ का दावा है कि इसकी मदद से कार का प्रदर्शन बेहतर हुआ है.

    60pip1uk5.3 सेकंड में ही ये कार 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है

    मर्सिडीज़-बेंज़ AMG GLE 53 के साथ 3.0-लीटर का 6-सिलेंडर, ट्विन-टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है जो कंपनी की ईक्यू बूस्ट हाईब्रिड तकनीक के साथ आया है. ये इंजन 435 बीएचपी पावर और 520 एनएम पीक टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है. ईक्यू बूस्ट स्टार्टर-अल्टर्नेटर स्टार्टर मोटर और अल्टर्नेटर को इलैक्ट्रिक मोटर में बदल देता है जिसे इंजन और ट्रांसमिशन के बीच में लगाया गया है. ये एसयूवी को कम समय के लिए अलग से 22 बीएचपी और 250 एनएम टॉर्क पहुंचाता है और 48-वोल्ट ऑनबोर्ड इलैक्ट्रिक सिस्टम के लिए भी काम करता है. एसयूवी के साथ AMG स्पीडशिफ्ट टीसीटी 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है जिससे 5.3 सेकंड में ही ये कार 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी अधिकतम रफ्तार इलैक्ट्रॉनिक तौर पर 250 किमी/घंटा तक सीमित रखी गई है.

    ये भी पढ़ें : 2021 मर्सिडीज-बेंज़ एस-क्लास से पर्दा हटा, मिली हाइब्रिड तकनीक

    7jkhd1jcसिंगल यूनिट डिस्प्ले दिया गया है जिसमें इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रुमेंटेशन बंटा हुआ है

    एसयूवी के साथ कंपनी द्वारा सिर्फ AMG के लिए बनाई पैनअमेरिकाना ग्रिल दी गई है जो खड़ी क्रोम स्लेट्स के साथ आती है, इसके इर्द-ग्रिर्द स्वैप्टबैक एलईडी हैडलैंप्स और एलईडी डीआरएल लगे हैं. एसयूवी को 20-इंच अलॉय व्हील्स के साथ AMG लिखावट सामान्य तौर पर दिए गए हैं. कार का केबिन बहुत लग्ज़री है जिसमें कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है. कूप-एसयूवी के साथ हालिया जनरेशन 3-स्पोक AMG स्टीयरिंग व्हील के साथ एल्युमीनियम शिफ्ट पैडल्स और सिंगल यूनिट डिस्प्ले दिया गया है जिसमें इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रुमेंटेशन बंटा हुआ है. AMG GLE 53 कूप के साथ AMG राइड कंट्रोल प्लस एयर सस्पेंशन दिए गए हैं जो तीन मोड्स - कम्फर्ट, स्पोर्ट और स्पोर्ट प्लस में आता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मर्सिडीज़-एएमजी जीएलई कूप पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-एएमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें