लॉगिन

नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा (ix25) के केबिन का खुलासा, SUV का इंटीरियर हुआ लीक

प्लास्टिक से ढंकी स्टीयरिंग व्हील को देखकर अंदाज़ा है कि ये फोटोज़ चीन में कंपनी के असेंबली प्लांट में ली गई हैं. जानें और क्या दिखाती है लीक इमेज?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 30, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई जनरेशन ह्यूंदैई ix25, जिसे भारत में क्रेटा के नाम से बेचा जाता है, की लीक हुई इमेज हाल में सामने आई है और इस बार अपकमिंग SUV का केबिन विस्तर से देखने को मिला है. प्लास्टिक से ढंकी स्टीयरिंग व्हील को देखकर अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि ये फोटोज़ चीन में कंपनी के असेंबली प्लांट में ली गई हैं. जहां कंपनी ने SUV को इस साल की शुरुआत में शांघाई मोटर शो में शोकेस किया था, वहीं पहली बार कार का केबिन देखने को मिला है जो काफी अप-मार्केट है और बहुत सारे फीचर्स से लैस है.

    g0oku2egध्यान खींचने वाली चीज़ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है

    नई जनरेशन ix25 (ह्यूंदैई क्रेटा) के केबिन में ऑल-ब्लैक इंटीरियर के साथ मिनिमलिस्टिक डैशबोर्ड दिया गया है. ध्यान खींचने वाली चीज़ SUV का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो सेंट्रल कंसोल के साथ बेहतर तरीके से जोड़ा गया है और ये ज़्यादातर लग्ज़री कारों में देखा गया है. गियर लीवर से समझ आता है कि ये कार का ऑटोमैटिक वेरिएंट है जो कुछ बटनों के साथ आता है. कार का कंसोल क्रोम ब्रज़ल्स के साथ आता है जो पूरे सरफेस पर दिखाई दे रहा है.

    i3pk2ic8SUV का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट ज़्यादातर लग्ज़री कारों में देखा गया है

    नई जनरेशन SUV में थ्री-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जो सिल्वर एलिमेंट्स के साथ दोनों तरफ इन-कार बटन्स के साथ आता है जिसमें संभवतः म्यूज़िक, टेलिफोनी, क्रूज़ कंट्रोल और कई ऐसे फीचर्स शामिल हैं. हमें कार में बड़े आकार का इंस्ट्रुमेंट कंसोल भी दिखा है जो पूरी तरह डिजिटल होगा और बहुत सी जानकारी डिस्प्ले करेगा. SUV को इलुमिनेटेड केबिन, पुश-बटन स्टार्ट, बकेट स्टाइल फ्रंट सीट, लैदरेटे अपहोल्स्ट्री और 360 डिग्री पार्किंग कैमरा जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई वेन्यू को मिलेगा किआ सेल्टोस वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन, BS6 के लिए तैयार

    नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा बड़ी कास्केडिंग ग्रिल के साथ आएगी जो नई कोना और वेन्यू में दिए गए स्प्लिट सेट-अप हैडलैंप्स से लैस है. SUV के अगले बंपर पर स्ल्विर स्किड प्लेट्स लगी है और पिछले हिस्से में समान बंपर के साथ बदली हुई एलईडी टेललाइट लगाए जा सकते हैं. इस कार के अलॉय व्हील्स भी समान ही दिख रहे हैं जैसे वेन्यू में उपलब्ध कराए गए हैं. थ्री-टोन इफैक्ट देने के लिए व्हाइट ट्रीटमेंट भी दिया गया है. SUV के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिए जा सकते हैं जो वेन्यू से लिए जाएंगे. ये इंजन संभवतः जल्द लॉन्च होने वाली ह्यूंदैई वर्ना फेसलिफ्ट में भी दिया जाएगा.

    Source

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई क्रेटा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें