लॉगिन

मारुति सुज़ुकी ने 5 महीने से भी कम वक्त में बेचीं 95,000 से भी ज्यादा नई डिज़ायर

मारुति सुज़ुकी बेशक भारत की सेबसे चहेती कार कंपनी और इसकी न्यू-जेन डिज़ायर बेहद पसंद की जा रही है. कंपनी ने 5 महीने से भी कम समय में इस कार की 95,000 से ज्यादा यूनिट बेची हैं. 60,000 से ज्यादा यूनिट तो कंपनी ने फेस्टिवल सीज़न या पिछले दो महनों में बेच दी हैं. जानें कौन सी चीजें बनाती हैं इस कार को खास?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 16, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • मई 2017 से अबतक मारुति ने डिज़ायर की 95,000 से ज्यादा यूनिट बेची हैं
  • नई जनरेशन डिज़ायर में एडवांस और बेहतरीन फीचर्स मुहैया कराए गए हैं
  • आज बुकिंग करने पर कंपनी इस कार के लिए 3 महीने की वेटिंग दे रही है
मारुति की बहुत कम कारें हैं जो पॉपुलर नही हैं, और डिज़ायर तो सबसे फेमस कारों में से एक है. यही वजह है कि मारुति सुज़ुकी ने कार लॉन्च के महज़ 5 महीने से भी कम समय में इस कार की 95,000 से भी ज्यादा यूनिट बेच ली हैं. मई 2017 की शुरुआत में कंपनी ने इस कार को लॉन्च किया था और त्योहारों के सीज़न ने इस कार की बिक्री पर चार चांद लगा दिए हैं. बता दें कि मारुति ने पिछले सिर्फ दो महीनों में ही न्यू जनरेशन डिज़ायर की 60,000 से ज्यादा यूनिट बेची हैं. अगर आप भी इस कार को खरीदना चाहते हैं और आज ही ये कार बुक करते हैं तो आपको कार की डिलिवरी के लिए 3 महीने का वेटिंग पीरियड काटना होगा.
 
dzire
आपको कार की डिलिवरी के लिए 3 महीने का वेटिंग पीरियड काटना होगा

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने भारत में लॉन्च की अपडेटेड कार सेलेरियो, ₹ 4.15 लाख शुरुआती कीमत
 
मारुति सुज़ुकी ने नई जनरेशन डिज़ायर को बेहतरीन लुक के साथ बाजार में उतारा है. कंपनी ने इस नाम के साथ यह कार पहली बार 2008 में लॉन्च की थी और न्यू-जेन डिज़ायर सबसे बेहतरीन लुक वाली जनरेशन है. हार्टेक डिज़ाइन फिलॉसफी पर बनी इस कार को शानदार लुक और डिज़ाइन वाला बनाया गया है. हालांकि कार का लुक कुछ नई जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक जैसा है. नई क्रोम वर्क वाली ग्रिल और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स वाले प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ इस कार में नया बंपर, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मिरर लिंक सपोर्ट भी दिया गया है.
 
new maruti suzuki dzire dashboard
कंपनी ने इस नाम के साथ यह कार पहली बार 2008 में लॉन्च की थी

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने भारत में लॉन्च की नई एस-क्रॉस फेसलिफ्ट, ₹ 8.49 लाख शुरुआती कीमत
 
सेफ्टी के मामले में भी कार को प्रिमियम बनाया गया है और डुअल एयरबैग्स के साथ मारुति ने इस कार में ईबीडी के साथ एबीएस, ब्रेक असिस्ट, असईसोफिक्स बच्चों की सीट दिया है. कंपनी ने कार में 1.2-लीटर के-सीरीज़ पेट्रोल और 1.3-लीटर डीडीआईएस डीजल इंजन लगाया है. कार का पेट्रोल इंजन 82 बीएचपी पावर और 113 एनएम टॉर्क जनरेट करता है, वहीं इसका डीजल इंजन 74 बीएचपी पावर और 190 एनएम टॉर्क जनरेट करने वाला है. मारुति ने इस कार के दोनों वेरिएंट्स में 5-स्पीड मैन्युअल ट्रासमिशन लगाने के साथ ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन यानी एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी उपलब्ध कराया है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

मारुति सुजुकी डिजायर पर अधिक शोध

लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें