लॉगिन

रॉयल एनफील्ड ने भारत में नई मोटरसाइकिल के लिए ट्रेडमार्क किया 'स्क्रैम' नाम

भले ही स्क्रैम नाम बहुत अच्छा ना लग रहा हो, लेकिन हमें लग रहा है कि स्क्रैंबलर स्टाइल की मोटरसाइकिल के लिए यह अच्छा लग रहा है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 24, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड ने भारत में नई मोटरसाइकिल के लिए नाम ट्रेडमार्क कराया है जो स्क्रैम है. हमने आपको करीब साल भर पहले आपको यह जानकारी दी थी कि रॉयल एनफील्ड अपने 650 सीसी प्लैटफॉर्म पर नई बाइक्स लाने वाली है. भले ही स्क्रैम नाम बहुत अच्छा ना लग रहा हो, लेकिन हमें लग रहा है कि स्क्रैंबलर स्टाइल की मोटरसाइकिल के लिए यह अच्छा लग रहा है. इस मोटरसाइकिल को लेकर अफवाह तबसे उड़ रही है, जबसे रॉयल एनफील्ड ने लगभग तीन साल पहले 650 सीसी स्लैटफॉर्म पेश किया था. मई 2020 में एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में आयशर मोटर्स के सीईओ, विनोद दसारी ने कहा था कि इनमें से हर मॉडल अलग-अलग वेरिएंट्स में लाया जाएगा.

    6v9n9rp4650 सीसी प्लैटफॉर्म पर बनी कई स्क्रैंबलर मोटरसाइकिल बाज़ार में उपलब्ध हैं

    650 सीसी प्लैटफॉर्म पर बनी कई स्क्रैंबलर मोटरसाइकिल बाज़ार में उपलब्ध हैं, खासतौर पर रिवाइवल साइकल और मोटो क्लासिक हाउस द्वारा बनाई हुई. जहां रिवाइवल एक्स रॉयल एनफील्ड डेज़र्ट रनर 650 पुराने अंदाज़ की हार्डकोर बाइक है, वहीं एमसीएच की बनाई बाइक उत्पादन के लिए उपयुक्त है और लोगों को काफी पसंद आने के काबिल भी है. एमसीएच मॉडल के साथ कीचड़ पर बेहतर पकड़ वाले टायर्स, हाई-सेट, बगल में लगा स्क्रैंबलर एग्ज़्हॉस्ट और करीब 12 किग्रा तक कम भार दिया गया है जिससे मोटरसाइकिल का प्रदर्शन और बेहतर बनता है.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड ने सात देशों में 2.36 लाख से अधिक मोटरसाइकिलों के रिकॉल का ऐलान किया

    रॉयल एनफील्ड पहले से बाज़ार में हिमालयन बेच रही है जो ऐडवेंचर सेगमेंट की है, लेकिन फिलहाल रॉयल एनफील्ड का पूरा ध्यान 650 सीसी पोर्टफोलियो में विस्तार पर लगा रही है. कंपनी वैश्विक बाज़ार के लिए किफायती, काबिल स्क्रैंबलर लाना चाहती है जिसका किफायती होना ज़्यादा महत्वपूण है. कीमत अगर सही लगाई गई तो बाकी फैक्ट्री स्क्रैंबलर के मुकाबले यह बहुत अच्छा विकल्प होगी. यही वजह थी कि कंपनी ने कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और इंटरसैप्टर 650 को बाज़ार में उतारा था.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें