भारत में नई बाइक और कारें

सुज़ुकी ने नए मैट ब्लैक कलर में लॉन्च की बर्गमैन स्ट्रीट स्कूटर, कीमत ₹ 69,208

सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने भारत में बर्गमैन स्ट्रीट स्कूटर को नए मैट ब्लैक कलर में लॉन्च किया है जिसकी दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 69,208 रुपए रखी गई है.

फोटो देखें
नए कलर के अलावा बर्गमैन स्ट्रीट में कोई भी बदलाव नहीं किया है

सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने भारत में बर्गमैन स्ट्रीट स्कूटर को नए मैट ब्लैक कलर में लॉन्च किया है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 69,208 रुपए रखी गई है. कंपनी ने इस मैक्सी स्कूटर को दिए नए कलर के अलावा स्कूटर में कोई भी बदलाव नहीं किया है. फिलहाल स्कूटर ग्लॉस ब्लैक, मैटेलिक व्हाइट और मैट ग्रे शेड में बेची जा रही है. सुज़ुकी बर्गमैन स्ट्रीट को 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस करने के बाद जून में लॉन्च किया गया था और यह काफी बिकने वाली स्कूटर बन गई. कंपनी औसतन इस स्कूटर की हर महीने 6,000 यूनिट बेचती है और अबतक स्कूटर की 90,000 यूनिट बिक चुकी हैं.

os1anpecकंपनी औसतन इस स्कूटर की हर महीने 6,000 यूनिट बेचती है

स्कूटर के साथ कंपनी ने LED हैडलैंप्स के साथ अगले एप्रॉन के साथ दिए गए इंटीग्रेटेड इंडिकेटर्स, इसके साथ ही स्कूटर को स्टेप सीट दी गई है जो इसके लुक को और ज़्यादा निखारती है. इस इंजन सीरीज़ में सुज़ुकी ने 125cc-650cc तक इंजन की स्कूटर्स बाज़ार में लॉन्च की हैं. भारत में सुज़ुकी इस स्कूटर के सिर्फ 125cc वेरिएंट लॉन्च करने वाली है, स्कूटर में ऐक्सेस 125 का इंजन लगाया गया है. सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने बर्गमैन के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और डिस्क ब्रेक दिया है, वहीं स्कूटर के पिछले हिस्से में कंपनी ने ट्विन शॉक सस्पेंशन दिया है. इसके अलावा स्कूटर में फ्रंट विंडशील्ड, सीट के नीचे बड़ा स्टोरेज और हल्का चेसिस दिया है.

सुज़ुकीबर्गमैन स्ट्रीट 125

79,700 * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
सुज़ुकीबर्गमैन स्ट्रीट 125 Price

ये भी पढ़े : सुज़ुकी जिक्सर SF MotoGP एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत ₹ 1.10 लाख

0 Comments

सुज़ुकी बर्गमैन के अगले हिस्से में भी स्टोरेज बॉक्स दिया है जो 7-लीटर क्षमता वाला है. इनमें से एक स्टोरेज चाबी से खुलता है और दूसरा पुश-बटन द्वारा आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है. मोबाइल और बाकी इलैकट्रॉनिक आइटम चार्ज करने के लिए सीट के नीचे वाले सटेरेज बॉक्स में 12 वोल्ट का डायरेक्ट करंट सॉकेट दिया गया है. इसका मुकाबला होंडा ग्राज़िया, TVS एनटॉर्क, अप्रिलिया SR125 के साथ जल्द लॉन्च होने वाली हीरो माइस्ट्रो ऐज और डुएट 125cc स्कूटर्स से होने वाला है.  कंपनी ने बर्गमैन 125 में सिंगल-सिलेंडर वाला लिक्विड-कूल्ड 125cc इंजन दिया है. यह इंजन 8000 rpm पर 10.7 bhp पावर और 6000 rpm पर 10 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. सुज़ुकी का दावा है कि स्कूटर का फ्यूल इंजैक्टेड इंजन 40 किमी/लीटर का माइलेज देता है.

कम्पेयर सुज़ुकीबर्गमैन स्ट्रीट 125 मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ