भारत में नई बाइक और कारें

2021 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 16.26 लाख

language dropdown

टोयोटा ने भारत में बहुत पसंद की जाने वाली इनोवा क्रिस्टा का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है जिसे नए फीचर्स और कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया गया है.

पिछले मॉडल से तुलना करें तो नई इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट बेस वेरिएंट में रु 60,000 महंगी है expand फोटो देखें
पिछले मॉडल से तुलना करें तो नई इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट बेस वेरिएंट में रु 60,000 महंगी है

टोयोटा किर्लोसकर मोटर ने भारत में बहुत पसंद की जाने वाली इनोवा क्रिस्टा का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है जिसे नए फीचर्स और कुछ कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया गया है. 2021 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट की शुरुआती कीमत रु 16.26 लाख है जो रु 24.33 लाख तक जाती है, इसमें केरल शामिल नहीं है. पिछले मॉडल से तुलना करें तो नई इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट बेस वेरिएंट में रु 60,000 महंगी है और पिछले के मुकाबले नया टॉप मॉडल रु 70,000 ज़्यादा है. दक्षिण पूर्व एशिया से वैश्विक बाज़ार में के लिए MPV के डेब्यू से महज़ एक हफ्ते बाद की भारत में इसे लॉन्च कर दिया गया है. क्रिस्टा फेसलिफ्ट के साथ हेडलैंप से जुड़ती बदली हुई ग्रिल, बदले हुए बंपर के साथ नई डिज़ाइन की फॉग लैंप हाउसिंग, डायमंड-कट अलॉय व्हील्स और नया स्पार्कलिंग ब्लैक क्रिस्टल शाइन रंग दिया गया है.

nllqul48फेसलिफ्ट वर्जन नए फीचर्स और कुछ कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया गया है

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट के केबिन को भी बदलाव दिए गए हैं जिसमें ज़ैडएक्स ट्रिम से ली गई अपहोल्स्ट्री शामिल है. सबसे आकर्षक फीचर जो केबिन को मिला है वो नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो स्मार्ट प्लेकास्ट के साथ आता है जिसके ज़रिए एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी मिली है. MPV के साथ कनेक्टेड तकनीक जैसे फीचर्स दिए गए हैं जिनमें रियल-टाइम व्हीकल ट्रेसिंग, जिओफेसिंग, पार्किंग की आखरी जगह और बाकी कई जानकारी मिलती है. सुरक्षा के लिहाज़ से भी कार दमदार है जिसे 7 एयरबैग्स, व्हीकल स्टेबिलिट कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं. जब संकरी या कम जगह वाली जगह में पार्क कर रहे हों तो टकराव से बचने के लिए भी इसके साथ फ्रंट क्लियरेंस सोनर दिया गया है.

45lq875cनया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जो स्मार्ट प्लेकास्ट के साथ आता है

नई क्रिस्टा फेसलिफ्ट के लॉन्च पर बात करते हुए टोयोटा किर्लोसकर मोटर की सेल्स और सर्विस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, नवीन सोनी ने कहा कि, "इनोवा ने प्रिमियम MPV सेगमेंट की परिभाषा को बदलकर रख दिया है और लॉन्च के 15 साल से भी अधिक समय से यह अपने ग्राहकों को आरामदायक यात्रा, शानदार लुक और टोयोटा की गुणवत्ता, मजबूती और भरोसा देती आई है. बीते सालों में हमने इनोवा को बेहतर से और बेहतर बनाने का काम किया है जिसमें नई तकनीक और आधुनिक फीचर्स MPV को दिए जाते रहे. नई इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट भी इसी परंपरा को बनाए रखेगी और हमें विश्वास है कि ग्राहक इसे भी उतना ही प्यार देंगे जितना कि इस कार को मिलता आया है."

ये भी पढ़ें : महिंद्रा मराज़ो MPV ऑटोशिफ्ट बैज के साथ नज़र आई, भारत में जल्द होगी लॉन्च

5csq50n8हेडलैंप से जुड़ती बदली हुई ग्रिल
0 Comments

2021 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट के साथ 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 164 बीएचपी और 245 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है और कंपनी ने इसे 5-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया है. इसके बाद 2.4-लीटर डीजल इंजन भी मिला है जो 148 बीएचपी पावर और 5-स्पीड मैन्युअ गियरबॉक्स में 343 एनएम पीक टॉर्क ताकत और 6-स्पीड ऑटोमैटिक में 360 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. कंपनी ने इस MPV को अगले व्हील्स पर चलने वाली बनाया है. भारतीय बाज़ार के लिए टोयोटा इनोवा एक आईकॉनिक ब्रांड बन गया है और कंपनी अबतक इस MPV की 8.80 लाख से ज़्यादा यूनिट बेच चुकी है.

Newsbeep

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो