लॉगिन

सितंबर 2020 में कारों की बिक्रीः टोयोटा ने साल-दर-साल बिक्री में दर्ज की 20.45% गिरावट

Toyota: बिक्री के आंकड़े को पिछले साल इसी महीने से मिलाकर देखें तो 10,203 वाहन सितंबर 2019 में बिके थे जो 20.45% की गिरावट को दिखाता है. पढ़ें पूरी खबर.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 1, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किर्लोसकर मोटर ने सितंबर 2020 में अच्छी बिक्री की है. कंपनी ने अगस्त 2020 में बिके 5,555 वाहन के मुकाबले पिछले महीने 8,116 वाहन बेचे हैं जो 46 प्रतिशत बढ़ोतरी को दर्शाता है. लेकिन बिक्री के इस आंकड़े को पिछले साल इसी महीने से मिलाकर देखें तो 10,203 वाहन सितंबर 2019 में बिके थे जो 20.45 प्रतिशत की गिरावट को दिखाता है. कंपनी ने पिछले महीने 708 यूनिट इटिऑस निर्यात की हैं. कोविड-19 महामारी शुरू होने के बाद से अबतक टोयोटा के लिए बिक्री का यह सबसे अच्छा महीना है. ये कंपनी के साथ पूरे ऑटो जगत के लिए अच्छे संकेत हैं जिसके दोबारा पटरी पर आने के आसार बढ़ गए हैं.

    vcqbqm2gमांग को पूरा किया जा सके इसके लिए टोयोटा ने अपने प्लांट पर दो शिफ्ट में काम शुरू कर दिया है

    पिछले महीने की बिक्री पर बात करते हुए टोयोटा किर्लोसकर मेटर की सेल्स और सर्विस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट नवीन सोनी ने कहा कि, “हमने मांग में बढ़ोतरी और डीलर्स में आत्मविश्वास बढ़ता देखा है, इसकी वजह पिछले कुछ महीनों की बिक्री में 14 से 18 प्रतिशत का इज़ाफा है. मार्च 2020 से शुरू हुए कोरोना संकट के बाद सितंबर 2020 हमारे लिए बहुत अच्छा महीना साबित हुआ है. इसके चलते आने वाले समय में अच्छे परिणामों की उम्मीद की जा सकती है, क्योंकि ग्राहकों में खरीद की भावना में बदलाव आया है और भारत में त्योहारों का सीज़न भी शुरू हो चुका है.”

    ये भी पढ़ें : टोयोटा अर्बन क्रूज़र सबकॉम्पैक्ट एसयूवी हुई लॉन्च, कीमतें ₹ 8.40 लाख से शुरु

    बढ़ती हुई मांग को पूरा किया जा सके इसके लिए टोयोटा ने अपने प्लांट पर दो शिफ्ट में काम शुरू कर दिया है. टोयोटा का कहना है कि कंपनी ने हाल में नई अर्बन क्रूज़र सबकॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च की है और मांग में यह बढ़ोतरी इसके लिए अच्छी साबित होने वाली है, इस कार को काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है और बुकिंग्स के मामले में भी टोयोटा अर्बन क्रूज़र बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है. भारत में त्योहारों का सीज़न शुरू हो चुका है और अब इस बिक्री में ज़्यादा इज़ाफा देखने की उम्मीद कंपनी लगा सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें