लॉगिन

बजाज के औरंगाबाद प्लांट में 140 कर्मचारी कोरोना संक्रमित, दो की मौत की पुष्टि

कंपनी के 140 कर्मचारी कोरोना संक्रमित बताए जा रहे हैं जिनमें से दो कर्मचारियों की मौत की भी पुष्टि कंपनी ने कर दी है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 26, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोरोना महामारी के चलते बजाज ऑटो के औरंगाबाद प्लांट बंद होने की खबर आ रही है जिसे फिलहाल के लिए कंपनी ने खारिज कर दिया है. इसके बावजूद 140 कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि कंपनी ने कर दी है. साथ ही महामारी के कारण बजाज ऑटो ने दो कर्मचारियों की मौत की भी पुष्टि भी कर दी है. दावा किया जा रहा था कि इसके चलते भारत की सबसे बड़ी दो-पहिया कंपनियों में से एक बजाज ऑटो ने अपने औरंगाबाद प्लांट को बंद कर दिया है लेकिन यब सिर्फ प्लांट की सफाई करने के लिए किया गया है.

    6niq0dhk140 कर्मचारी कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि कंपनी ने कर दी है

    बजाज पहली कंपनी नहीं जिसने कोरोना संक्रमित कर्मचारी पाए जाने के बाद अपना प्लांट बंद किया है, इससे पहले टोयोटा भी कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण के चलते प्लांट अस्थाई रूप से बंद कर चुकी है. बजाज ऑटो ने एक महीने तक चले लॉकडाउन के बाद 22 अप्रैल से सीमित कर्मचारियों के साथ दोबारा कामकाज शुरू किया था.

    549icv5gलॉकडाउन के बाद 22 अप्रैल से सीमित कर्मचारियों के साथ दोबारा कामकाज शुरू किया था

    देशभर में छाई कोरोना महामारी और उससे उपजे लॉकडाउन के बाद ऑटो जगत को खासतौर पर भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है, ऐसे में जहां कंपनी ने इस मंदी से उभरना शुरू ही किया था कि, इस खबर के सही होने पर दोबारा इस संकट से बजाज ऑटो के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं. सूत्रों की मानें तो जून 2020 में बजाज ऑटो की बिक्री 80 % सामान्य दशा में आने वाली थी और आने वाले महीने में इसके 90 % तक दुरुस्त होने का अनुमान था. हालांकि अगर दोबारा इस प्लांट में कामकाज ठप हुआ है जो इस स्थिति में सुधार के लिए निश्चित तौर पर अब और समय लगेगा.

    ये भी पढ़ें : कोरोनावायरस: बेंगलुरु में टोयोटा प्लांट में कामकाज फिर से शुरू हुआ

    अपने पहले बयान में बजाज ऑटो लिमिटेड के चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर रवि केरन रामस्वामी ने इस खबर का खंडन करते कहा था कि, "ये बात सामने आई है कि महाराष्ट्र के औरंगाबाद के नज़दीक स्थित बजाज प्लांट में कोविड-19 से संक्रमित कमचारी पाए जाने के बाद इस प्लांट में काम रोक दिया गया है. इसके जवाब में हम ये कहना चाहेंगे कि कंपनी का प्लांट सामान्य रूप से काम कर रहा है. लगातार उत्पादन के बाद प्लांट में सफाई और स्वास्थ्य संबंधी प्रोटोकॉल के चलते प्लांट में काम रोका गया है. उन्होंने कहा है कि इस प्लांट में हमारे 8,100 कर्मचारी हैं जिनमें से 140 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. दुखद खबर ये है कि इनमें से 2 कर्मचारियों की संक्रमण के चलते मौत हो गई है."

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें