लॉगिन

टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई ह्यूंदैई की नई 2018 क्रेटा फेसलिफ्ट, जानें कितनी बदली SUV

ह्यूंदैई जल्द ही सबकॉम्पैक्ट एसयूवी क्रेटा का फेसलिफ्ट वर्ज़न लाने वाली है जो प्रतिस्पर्धा से भरे भारतीय बाज़ार में कंपनी को मजबूत स्थिति में लाएगी.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 15, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई इंडिया 2017 से ही अपने उत्पादों को अपडेट करने में लगी हुई है. कंपनी ने भारत में ऐक्सेंट के फेसलिफ्ट वर्ज़न के साथ ही ग्रौंड आई10 और आई20 अपडेट करके लॉन्च की है और बता दें कि नई जनरेशन वर्ना ह्यूंदैई का बड़ा लॉन्च भी रहा. अब कंपनी एक और कार को अपडेट करके बाज़ार में लॉन्च करने वाली है जिसे हाल ही में स्पॉट किया गया है. ह्यूंदैई जल्द ही अपनी पॉपुलर सबकॉम्पैक्ट एसयूवी क्रेटा का फेसलिफ्ट वर्ज़न लाने वाली है जो प्रतिस्पर्धा से भरे भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार में कंपनी को मजबूत स्थिति में लाएगी. हालिया स्पॉट हुई क्रेटा फेसलिफ्ट कार का टेस्ट मॉडल था और इसमें लगे स्पोर्टी अलॉय व्हील्स को देखकर कहा जा सकता है कि यह क्रेटा का टॉप मॉडल होगा.
     
    hyundai creta facelift
    हालिया स्पॉट हुई क्रेटा फेसलिफ्ट कार का टेस्ट मॉडल था
     
    2018 ह्यूंदैई क्रेटा फसेलिफ्ट को भारी केमुफ्लैग स्टीकर्स से ढांक रखा था, लेकिन कार की कास्कैडिंग ग्रिल फिर भी देखी जा सकती है जो कंपनी की सिग्नेचर ग्रिल है. यहां तक कि हमें पता लगा है कि नई क्रेटा फेसलिफ्ट बदले हुए चहरे के साथ नए हैडलैंप्स, दोबारा डिज़ाइन किए बंपर और नए फॉगलैंप्स के साथ आएगी. इसके साथ ही कार में नए LED फॉगलैंप्स भी दिखाई दिए हैं. कार के पिछले हिस्से में भी कुछ बदलाव अनुमानित हैं जिनमें खासतौर पर टेललैंप्स और बदले हुए टेलगेट के साथ अलग डिज़ाइन वाला रियर बंपर मिल सकता है.

    ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई मई 2018 में लॉन्च करेगी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली i20, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स
     
    hyundai creta facelift
    ह्यूंदैई इंडिया 2017 से ही अपने उत्पादों को अपडेट करने में लगी हुई है
     
    ह्यूंदैई इंडिया ने नई क्रेटा फेसलिफ्ट के साथ नया केबिन भी दिया जाएगा जिसमें नई आपहोल्स्ट्री और अपडेटेड डैशबोर्ड के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करने वाला नया इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. माना जा रहा है कि 2018 ह्यूंदैई क्रेटा फेसलिफ्ट में पिछले मॉडल के समान पावर वाला इंजन दिया जाएगा. कार के साथ 1.6-लीटर पेट्रोल और पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, इसके साथ 1.4-लीटर का डीजल इंजन विकल्प के तौर पर दिया जाएगा. ह्यूंदैई ने नई क्रेटा फेसलिफ्ट में स्टैंडर्ड 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है और ऑप्शन में डीजल और पेट्रोल दोनों ही इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध कराएगी.
     
    इमेज सोर्स : Team-BHP

    ये भी पढ़ें : जब ऑटो एक्सपो में किंग खान ने बताया इस स्टंट के बारे में, सेंट्रो से खुद लगाई थी ड्रिफ्ट
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई क्रेटा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें