भारत में नई बाइक और कारें

2021 BMW 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोज़िन भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 51.50 लाख

language dropdown

BMW ने 2021 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोज़िन भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 51.50 लाख रखी गई है. जानें कितनी लग्ज़री है कार?

असल में यह कार सामान्य 3 सीरीज़ का लंबे व्हीलबेस वाला मॉडल है expand फोटो देखें
असल में यह कार सामान्य 3 सीरीज़ का लंबे व्हीलबेस वाला मॉडल है

BMW ने 2021 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोज़िन भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 51.50 लाख रखी गई है. टॉप वेरिएंट के लिए यह कीमत रु 53.90 लाख तक जाती है. इसके अलावा 320एलडी लग्ज़री लाइन डीजल वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत रु 52.50 लाख तय की गई है. असल में यह भारतीय बाज़ार में पहले से बिक रही सामान्य 3 सीरीज़ का लंबे व्हीलबेस वाला मॉडल है. नई कार 4 रंगों - मिनरल व्हाइट, मेलबर्न रैड, कैशमेयर सिल्वर और कार्बन ब्लैक में उपलब्ध कराई गई है. आपमें से कुछ लोग जानते होंगे कि BMW की कारों में एल का मतलब लंबे व्हीलबेस वाली कार से है और 3 सीरीज़ बिल्कुल इसी बात को साबित करती है.

rj9bh7kcइसमें 12.3-इंच इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ 10.25-इंच स्क्रीन दिया गया है

BMW इंडिया ने नई 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोज़िन को तीन वेरिएंट्स - 320एलडी लग्ज़री लाइन, 330एलआई लग्ज़री लाइन और 330एलआई एम स्पोर्ट में पेश किया है. जैसे की मॉडल के नाम से साफ होता है कि नई कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में उपलब्ध कराई गई है. इसमें 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, ट्विन-टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजल दिए गए हैं जो क्रमशः 254 बीएचपी और 187 बीएचपी ताकत पैदा करते हैं. दोनों इंजन 400 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाले हैं और इन्हें 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है.

देखें नई 3 सीरीज़ का रिव्यू

3 सीरीज़ ग्रैन लिमोज़िन में बेहतर लेगरूम और अरामदायक पिछली सीट दी जा सके, इसके लिए कंपनी ने कार के व्हीलबेस को 110 मिमी बढ़ा दिया है. इससे नई कार इस श्रेणी की सबसे लंबी कार बन गई है लंबे व्हीलबेस के अलावा BMW 3 सीरीज़ जीएल को आरामदायक सीट्स, पैनोरमिक सनरूफ, बदले हुए सस्पेंशन दिए गए हैं जिससे अंदर बैठे लोगों को बेहद आरामदायक यात्रा मिल सके. कार के अगले हिस्से में एलईडी हैडलाइट्स दिए गए हैं जो यू आकार के डीआरएल के साथ आते हैं. पिछले हिस्से में तपले 3डी एलईडी टेल लैंप्स और डुअल एग्ज़्हॉस्ट लगाए गए हैं जो कार को आकर्षक बनाते हैं.

ये भी पढ़ें : बिल्कुल नई वॉल्वो S60 भारत में ₹ 45.90 लाख कीमत पर लॉन्च, बुकिंग शुरू

Newsbeep
kop00tioकंपनी ने कार के व्हीलबेस को 110 मिमी बढ़ा दिया है
0 Comments

फीचर्स की बात करें तो नई 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोज़िन का केबिन 43 मिमी ज़्यादा जगह के साथ आया है जिसे कंपनी ने बखूबी डिज़ाइन किया है. इसमें 12.3-इंच इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ 10.25-इंच स्क्रीन दिया गया है जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ आता है. इसके अलावा कार में वायरलेस चार्जिंग, एयर प्यूरिफायर, तीन-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार तकनीक, 16-स्पीकर वाला हार्मन कार्डन ऑडियो सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. भारतीय बाज़ार में नई 3 सीरीज़ का वैसे तो कोई सीधा मुकाबला नहीं है, लेकिन इसकी कीमत के हिसाब से मर्सिडीज़-बेंज़ ए-क्लास लिमोज़िन के अलावा सी-क्लास, ऑडी ए4 और जगुआर एक्सई से भी इसका मुकाबला होगा.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.