लॉगिन

2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के लॉन्च की तारीख का खुलासा, जानें कितनी बदली बाइक

नई क्लासिक 350 के साथ समान डबल-क्रैडल फ्रेम के अलावा रेट्रो स्टाइल का स्विचगियर और ट्रिपर नेविगेशन पॉड मिला है. जानें कितनी बदली मोटरसाइकिल?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 16, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड भारतीय बाज़ार में 27 अगस्त 2021 को नई जनरेशन रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 लॉन्च कर सकती है. नई क्लासिक 350 को बिल्कुल नए 350 सीसी जे-प्लैटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है तो इसमें पहले जैसा 349 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो पिछले साल मीटिओर 350 के साथ पेश किया गया था. नई क्लासिक 350 के साथ समान डबल-क्रैडल फ्रेम के अलावा रेट्रो स्टाइल का स्विचगियर और ट्रिपर नेविगेशन पॉड मिला है, इससे आप अपने स्मार्टफोन को बाइक से कनेक्ट कर सकते हैं और रॉयल एनफील्ड ऐप के ज़रिए गूगल मैप्स का टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन इस्तेमाल कर सकते हैं.

    a371ebioनई क्लासिक 350 की डिज़ाइन मौजूदा मॉडल से बहुत अलग नहीं है

    नई क्लासिक 350 उत्पादन के इतने नज़दीक दिख रही है कि Royal Enfield संभवतः इसी महीने नई मोटरसाइकिल बाज़ार में पेश कर सकती है. ताज़ा स्पाय शॉट्स में सामने आया है कि नई क्लासिक 350 की डिज़ाइन मौजूदा मॉडल से बहुत अलग नहीं है. अलग हो भी क्यों, यह बाइक ग्राहकों को बहुत पसंद आती रही है और अब भी यह कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली बाइक बनी हुई है. हालांकि 2021 मॉडल के लिए बाइक को कई कस्टमाइज़ेशन विकल्प मिल सकते हैं जहां मेक इट योअर ओन में अलॉय व्हील्स, ट्यूबलेस टायर्स और ब्लैक्ड आउट लुक के अलावा मामूली क्रोम फिनिश ग्राहक चुन सकेंगे.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड अर्बन क्रूज़र टैस्टिंग करते हुए दिखी, हो सकती है नई हंटर 350

    bn7fr7gsरॉयल एनफील्ड ऐप के ज़रिए गूगल मैप्स का टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन इस्तेमाल कर सकते हैं

    नई बाइक में मीटिओर 350 के जैसा 349 सीसी ओएचसी इंजन मिलने का अनुमान है जो 20.2 बीएचपी ताकत और 27 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. पहले वाले यूसीई 346 सीसी इंजन के मुकाबले नया इंजन काफी आधुनिक है जो बहुत अच्छे तरीके से टॉर्क पहुंचाता है और पहले से ज़्यादा दमदार लगता है. ऑयल बदलने की ज़रूरत अब 10,000 किमी पर होती है जो इसे कुछ किफायती बनाता है. मीटिओर 350 की तर्ज़ पर नई जनरेशन रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 भी वैश्विक उत्पाद के रूप में पेश की जाएगी और दुनियाभर में बेची जाएगी. भारत में बाइक की अनुमानित एक्सशोरूम कीमत रु 1.80 लाख है.

    इमेज सोर्स : GaadiWaadi

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें