लॉगिन

2022 महिंद्रा XUV700 को मिलेगी सेगमेंट में सबसे बड़ी सनरूफ, जल्द लॉन्च होगी SUV

XUV700 भारत में जल्द लॉन्च की जाने वाली है और हाल में कंपनी ने लॉन्च से पहले SUV की एक झलक जारी की जिसमें ऑटो बूस्टर हैडलैंप्स दिखाई दिए.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 28, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई महिंद्रा XUV700 भारत में जल्द लॉन्च की जाने वाली है और हाल में कंपनी ने लॉन्च से पहले SUV की एक झलक जारी की जिसमें ऑटो बूस्टर हैडलैंप्स दिखाई दिए. अब कंपनी ने एक और झलक जारी करते हुए SUV की सनरूफ दिखाई है जिसे महिंद्रा ने स्कायरूफ नाम दिया है. यह पैनोरमिक सनरूफ है और इसे लेकर कंपनी का दावा है कि सेगमेंट में यह सबसे बड़ी आकार की सनरूफ होगी. इसका आकार 1360 मिमी लंबा और 870 मिमी चौड़ा बताया गया है. फिलहाल एमजी हैक्टर, जीप कम्पस, टाटा हैरियर और सफारी के महंगे वेरिएंट्स में पैनोरमिक सनरूफ दी जा रही है और अब जल्द ही महिंद्रा XUV700 भी इस फेहरिस्त का हिस्सा बनने वाली है.

    पिछले टीज़र वीडियो में दिखाया गया कि जैसे ही SUV जब 80 किमी/घंटा की रफ्तार से आगे बढ़ती है तो अपने आप बूस्टर हैडलैंप शुरू हो जाता है. भारत में महिंद्रा XUV500 के उत्पादन को लेकर कुछ समय पहले हमारे द्वारा पूछे गए एक सवाल के महिंद्रा के प्रवक्ता ने कहा कि, "XUV700 के लॉन्च के साथ ही कंपनी XUV500 का उत्पादन रोक देगी." माना जा रहा है कि नई XUV700 के साथ सेगमेंट में पहली बार दिए जाने वाले कई फीचर्स मिलेंगे. इसी साल कहीं लॉन्च की जाने वाली नई XUV700 कंपनी की सबसे महंगी SUV होगी जो महिंद्रा की प्रचलित 7-सीटर XUV500 की जगह लेगी.

    o4bg2fgoजैसे ही SUV 80 किमी/घंटा की रफ्तार से आगे बढ़ती है तो अपने आप बूस्टर हैडलैंप शुरू हो जाता है

    XUV700 के साथ बेहतरीन सुरक्षा फीचर्स मिलने का दावा किया गया है और इसे 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर डीज़ल इंजन विकल्पों में पेश किया जाएगा जो मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ वैकल्पिक ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम में उपलब्ध होगी. स्पाय शॉट्स के हिसाब से नई SUV इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक्स और ऐडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ आएगी. इसके अलावा कार को 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, आईसोफिक्स और चारों पहियों में डिस्क ब्रेक्स जैसे कई और फीचर्स मिलेंगे. XUV700 के साथ पूरी तरह एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, नई बड़ी ग्रिल, स्पोर्टी अलॉय व्हील्स और नए एलईडी टेललाइट्स दिए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें : 

    l2jbe0tXUV700 के लॉन्च के साथ ही कंपनी XUV500 का उत्पादन रोक देगी

    नई महिंद्रा XUV700 के केबिन में मर्सिडीज़-बेंज़ स्टाइल का बड़ा सिंगल स्क्रीन दिया जाएगा जो इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के लिए स्प्लिट डिस्प्ले के साथ आएगा. पिछली स्पाय फोटोज़ की मानें तो इंटीरियर ट्रिम तुरपाई वाले फॉ लैदर के साथ दिखा है जो डुअल-टोन ब्लैक और बेज कॅम्बिनेशन में आया है. केबिन में संभवतः नई फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, सैटिन फिनिश वाले इंटीरियर ग्रैब हैंडल और क्रोम बेज़ल्स के साथ चौड़े एसी वेंट्स मिलेंगे. फीचर्स की बात करें तो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिए जा सकते हैं और हमें बिल्कुल आश्चर्य नहीं होगा अगर महिंद्रा XUV700 के साथ वायरलेस चार्जिंग मिले.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा एक्सयूवी700 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें