लॉगिन

ह्यून्दे की तीन-पंक्ति वाली अल्कज़ार SUV लॉन्च से पहले डीलरशिप पहुंचना शुरू

ऑनलाइन मिली फोटो में SUV को नज़दीक से देखा जा सकता है जो पोलर व्हाइट रंग में दिखाई दी है. यह ह्यून्दे अल्कज़ार का टॉप एंड सिग्नेचर वेरिएंट है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 15, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे 18 जून को बिल्कुल नई अल्कज़ार लॉन्च करने वाली है जो तीन-पंक्ति SUV है. लॉन्च से पहले यह कार डीलरशिप पहुंचना शुरू हो गई है जिसे उत्पादन मॉडल की फोटो ऑनलाइन सामने आ चुकी हैं. इसमें SUV को नज़दीक से देखा जा सकता है जो पोलर व्हाइट रंग में दिखाई दी है. यह ह्यून्दे अल्कज़ार का टॉप एंड सिग्नेचर वेरिएंट है. अल्कज़ार को 6 वेरिएंट्स - प्रेस्टीज, प्रेस्टीज ओ एटी, प्लैटिनम, प्लैटिनम ओ एटी, सिग्नेचर एमटी और सिग्नेचर ओ एटी में पेश किया जाएगा. इसके अलावा नई SUV कुल 8 रंगों में लाई जाएगी जिनमें 6 सिंगल-टोन और दो डुअल-टोन रंग हैं.

    rcnph4vयह ह्यून्दे अल्कज़ार का टॉप एंड सिग्नेचर वेरिएंट है

    ह्यून्दे इंडिया की नई अल्कज़ार 6 और 7-सीटर बैठक व्यवस्था में लॉन्च की जाएगी. ग्राहक प्रेस्टीज मैन्युअल वेरिएंट के साथ 6 और 7-सीटर बैठक चुन सकते हैं जो पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध होगी, हालांकि प्रेस्टीज ऑप्शनल SUV सिर्फ पेट्रोल इंजन और 6-सीटर व्यवस्था में आएगी, वहीं इसका डीज़ल वेरिएट सामान्य तौर पर 7-सीटर विकल्प में आएगा. प्लैटिनम मैन्युअल वेरिएंट्स में सामान्य रूप से सिर्फ 7-सीटर केबिन मिलेगा, वहीं प्लैटिनम ओ एटी सिर्फ 6-सीटर व्यवस्था में उपलब्ध होगा. इन्हीं के जैसे सिग्नेचर ट्रिम में भी सामान्य रूप से 6-सीटर बैठक व्यवस्था दी जाएगी.

    lqr8nkmoअल्कज़ार को 6 वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा

    फीचर्स की बात करें तो ह्यून्दे अल्कज़ार के साथ सेगमेंट में पहली बार दिए जा रहे कई फीचर्स मिलेंगे, इनमें 10.25-इंच पूरी तरह डिजिटल मल्टी-डिस्प्ले इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, ब्लाइंड व्यू मॉनिटर, 6-सीटर की दूसरी पंक्ति में वायरलेस चार्जर, बोस प्रिमियम साउंड सिस्टम और 64 रंगों वाली एंबिएंट लाइटिंग शामिल हैं. SUV को टिप एंड टंबल फंक्शन दूसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए, अगली पंक्ति में सैटबैक टेबल, एयर प्यूरिफायर के साथ एक्यूआई डिस्प्ले जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. बाकी फीचर्स में आवाज़ से खुलने वाली स्मार्ट सनरूफ, कई ड्राइव मोड्स, ट्रैक्शन कंट्रोल मोड्स और बड़ा 10.25-इंच इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक और ओटीए मैप अपडेट्स आते हैं.

    8h3o764sनई SUV कुल 8 रंगों में लाई जाएगी जिनमें 6 सिंगल-टोन और दो डुअल-टोन रंग हैं

    मुकाबले के हिसाब से देखें तो एमजी हैक्टर प्लस और टाटा सफारी की तुलना में क्रेटा पर आधारित अल्कज़ार ना सिर्फ आकार में बड़ी है, बल्कि 2760 मिमी व्हीलबेस के साथ यह SUV क्रेटा से भी 150 मिमी ज़्यादा व्हीलबेस के साथ आएगी. SUV के बाहरी हिस्से में नई कास्केडिंग ग्रिल, हल्के बदलावों वाले एलईडी हैडलैंप्स के अलावा बदला हुआ बंपर और फॉग लैंप्स दिए गए हैं. अल्कज़ार का प्रोफाइल काफी बदला हुआ है जिसकी सीधी वजह इसका व्हीलबेस है और 150 मिमी बढ़ने के साथ इस सेगमेंट में यह बहुत आगे निकल चुका है. SUV के पिछले हिस्से में भी बड़े बदलाव किए गए हैं, यहां अपाको क्वार्टर ग्लास, नए एलईडी टेललैंप्स और ट्विन-टिप्ड एग्ज़्हॉस्ट मिलेंगे.

    ये भी पढ़ें : ह्यून्दे क्रेटा SX एग्जिक्यूटिव वेरिएंट लॉन्च के लिए तैयार, लीक हुई जानकारी

    ह्यून्दे अल्कज़ार पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध कराई जाएगी. SUV के पेट्रोल वेरिएंट में 2.0-लीटर इंजन दिया गया है जो 157 बीएचपी ताकत और 191 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. दूसरी तरह अल्कज़ार का डीज़ल इंजन 1.5-लीटर ऑयल बर्नर है जो 113 बीएचपी ताकत और 250 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. दोनों इंजन को ह्यून्दे ने 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है. इनमें टाएगा ब्राउन, टायफून सिल्वर, पोलर व्हाइट, टाइटन ग्रे, फैंटम ब्लैक और स्टारी नाइट सिंगल-टोन हैं, वहीं पालर व्हाइट के साथ फैंटम ब्लैक और टाइटन ग्रे के साथ फैंटम ब्लैक दो-रंगों वाली स्कीम हैं.

    सोर्सः Car Reviews via TeamBHP

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई अल्काजार पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें